DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

इंटरकॉन्टिनेंटल कप: स्टीमाक ने संन्यास ले चुके अनस को शिविर में किया शामिल 

गत चैंपियन भारत अपने अभियान की शुरुआत सात जुलाई को ताजिकिस्तान के खिलाफ करेगा। उत्तर कोरिया और सीरिया टूर्नामेंट में हिस्सा ले रही दो अन्य टीमें हैं।

igor stimac  afp

भारत फुटबॉल टीम के मुख्य कोच इगोर स्टीमाक डिफेंडर अनस इदाथोडिका को संन्यास से वापसी कराते हुए अगले महीने होने वाले इंटरकॉन्टिनेंटल कप के 35 संभावित खिलाड़ियों में शामिल किया है। स्टीमाक का यह कदम स्पष्ट तौर पर जाहिर करता है कि टीम का सेंट्रल डिफेंस कमजोर है। हाल में थाईलैंड में कुराकाओ के खिलाफ किंग्स कप के मैच के दौरान भारत के सेंट्रल डिफेंस ने काफी गलतियां की थी जिससे भारत ने पहले हाफ में 18 मिनट के भीतर तीन गोल गंवाए और टीम को 1-3 से हार का सामना करना पड़ा। इस दौरान राहुल भेके कमजोर कड़ी साबित हुए थे।

अनस के संन्यास के बाद भेके को डिफेंस में संदेश झिंगन के साथ शामिल किया गया था। इससे पहले दो साल तक झिंगन और अनस सेंट्रल डिफेंस में भूमिका निभा रहे थे। चुने गए 35 संभावित खिलाड़ी इंटरकॉन्टिनेंटल कप के तैयारी शिविर के लिए 25 जून से मुंबई फुटबॉल एरेना में जुटेंगे।

FOOTBALL: इंटरकॉन्टिनेंटल कप के पहले मैच में ताजिकिस्तान से भिड़ेगा भारत

जनवरी में एएफसी एशियाई कप के बाद अंतरराष्ट्रीय फुटबॉल से संन्यास की घोषणा करने वाले 32 साल के अनस ने कहा कि उन्हें कोच स्टीमाक का संदेश मिला जिसके बाद उन्होंने अंतरराष्ट्रीय संन्यास से वापसी करने का फैसला किया।

अखिल भारतीय फुटबॉल महासंघ की आधिकारिक वेबसाइट पर अनस के हवाले से कहा गया, ''कोच स्टीमाक ने मेरे ऊपर भरोसा दिखाया है और अब मेरी बारी है कि मैं इस पर खरा उतरूं। कोच ने मुझे आगामी शिविर से जुड़ने का संदेश भेजा। ईमानदारी से कहूं तो मैं हैरान था। बाद में वैंकी (सहायक कोच वेंकटेश शानमुगम) ने सारी जानकारी साझा की और मैं अब शिविर से जुड़ने के लिए इंतजार नहीं कर सकता।''

इन 35 संभावित खिलाड़ियों में से संभवत: 23 खिलाड़ियों को टीम में जगह मिलेगी। अनस ने हालांकि कहा कि उन्हें इस बात से कोई फर्क नहीं पड़ता कि उन्हें इंटरकॉन्टिनेंटल कप की भारतीय टीम में जगह मिलेगी या नहीं।

फुटबॉल : हॉलैंड को हराकर पुर्तगाल ने जीता 'नेशंस लीग कप' का खिताब

उन्होंने कहा, ''अभी मेरा ध्यान सिर्फ शिविर पर है और मैं टीम में जगह बनाने के बारे में नहीं सोच रहा। जो भी होगा मैं उसे स्वीकार करूंगा। मेरे अंदर उतना की जुनून और एकाग्रता है जितनी एक साल पहले थी।''

एक अच्छी खबर यह भी है कि मिडफील्डर आशिक कुरुनियन चोट से उबर गए हैं और उन्हें भी संभावित खिलाड़ियों में जगह मिली है। किंग्स कप के शिविर में शाामिल किए गए फारवर्ड सुमित पस्सी और मिडफील्डर कोमल थटाल, बिक्रमजीत सिंह, धनपाल गणेश, रिडीम तलांग और नंदा कुमार के अलावा डिफेंडर नारायण दास को इस बाद शिविर में जगह नहीं मिली है। इंटरकॉन्टिनेंटल कप अहमदाबाद के ईकेए एरेना में सात से 19 जुलाई तक होगा।

Tennis Ranking: जोकोविक पहले स्थान पर कायम, नडाल ATP फाइनल्स के करीब

गत चैंपियन भारत अपने अभियान की शुरुआत सात जुलाई को ताजिकिस्तान के खिलाफ करेगा। उत्तर कोरिया और सीरिया टूर्नामेंट में हिस्सा ले रही दो अन्य टीमें हैं। प्रत्येक टीम राउंड रोबिन चरण में एक दूसरे से भिड़ेगी जिसके बाद शीर्ष दो टीमें फाइनल में जगह बनाएंगी।

संभावित खिलाड़ी इस प्रकार हैं:
गोलकीपर: गुरप्रीत सिंह संधू, अमरिंदर सिंह, कमलजीत सिंह और विशाल कैथ।
डिफेंडर: प्रीतम कोटल, निशु कुमार, राहुल भेके, सलाम रंजन सिंह, संदेश झिंगन, आदिल खान, अनस इदाथोडिका, अनवर अली (जूनियर), सार्थक गोलुई, सुभाशीष बोस और नरेंदर गहलौत।
मिडफील्डर: उदांता सिंह, जैकीचंद सिंह, ब्रेंडन फर्नांडिज, अनिरूद्ध थापा, रेनियर फर्नांडिज, प्रणय हलधर, रोलिन बोर्गेस, विनित राय, सहल अब्दुल, अमरजीत सिंह, लालियनजुआला चांग्ते, मंदार राव देसाई, आशिक कुरुनियन, निखिल पुजारी और माइकल सुसाइराज।
फॉरवर्ड: बलवंत सिंह, सुनील छेत्री, जाबी जस्टिन, फारुख चौधरी और मनवीर सिंह।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Intercontinental Cup Igor Stimac calls out defender Anas from international retirement for training camp