DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

भारत से मैच छीनने वाले कुक को टीम इंडिया ने ऐसे दी मैदान पर विदाई

Alastair cook century (photo - reuters)

एलिस्टेयर कुक ने सोमवार को ओवल मैदान में अपने आखिरी पारी में बेमिसाल शतक जड़कर, उसे दुनिया के लिए खास बना दिया। ओवल टेस्ट के चौथे दिन कुक 147 रन आउट हुए जिसके बाद मैदान में मौजूद हर दर्शक ने खड़े होकर उनका अभिवादन किया। इसी के साथ टीम इंडिया के हर खिलाडी़ ने भी एलिस्टेयर कुक से हाथ मिलाकर उन्हें बधाई दी।

एलिस्टेयर कुक ने दूसरी पारी में सबसे ज्यादा रन ठोकते हुए जो रूट (125) के साथ मिलकर 250 रनों से ज्यादा की साझेदारी की। इस साझेदारी ने भारतीय टीम के हाथों से पूरी तरह से मैच छीन लिया। लेकिन फिर हनुमा विहारी ने कुक को कैच आउट करवाकर सबसे बड़ा विकेट दिलाया। कुक आउट होने के बाद जब जाने लगे कप्तान विराट कोहली समेत मैदान पर मौजूद हर भारतीय खिलाड़ी ने उनसे हाथ मिलाया और आखिरी पारी के लिए उनका धन्यवाद किया और उन्हें शुभकामनाएं दीं।
 

टीम इंडिया ने एलिस्टेयर कुक को दी बधाई
 
 टीम इंडिया ने एलिस्टेयर कुक को दी बधाई
 
 टीम इंडिया ने एलिस्टेयर कुक को दी बधाई
 
 टीम इंडिया ने एलिस्टेयर कुक को दी बधाई

इसके साथ मैदान पर मौजूद कुक की पत्नी और उनके बच्चों ने भी उनके शतक पर जमकर जश्न मनाया। कुक के आउट होने के बाद लंदन की जनता और दोनों टीमों के ड्रेसिंग रूम में मौजूद हर शख्स ने खड़े होकर दिग्गज बल्लेबाज को मैदान से आखिरी बार अलविदा कहा। आपको बता दें कि कुक की यह आखिरी पारी थी क्योंकि इस मैच के बाद वो संन्यास लेने की घोषणा कर चुके हैं। उन्होंने पहली पारी में भी 71 रन बनाए थे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:IndvsEng 5th test team india gave farewell to alastair cook in this way