DA Image
हिंदी न्यूज़ › खेल › भारतीय युवा टीमें भविष्य में हासिल करेंगी बड़ी उपलब्धि: छेत्री
खेल

भारतीय युवा टीमें भविष्य में हासिल करेंगी बड़ी उपलब्धि: छेत्री

एजेंसी,नई दिल्लीPublished By: Surender
Tue, 25 Sep 2018 07:11 PM
भारतीय युवा टीमें भविष्य में हासिल करेंगी बड़ी उपलब्धि: छेत्री

अंडर-16 और अंडर-20 टीमों के हाल के दिनों में उम्मीदों से बेहतर प्रदर्शन से प्रभावित भारतीय फुटबाल टीम के कप्तान सुनील छेत्री ने कहा कि उनके पास भविष्य में बड़ी उपलब्धि हासिल करने की क्षमता है। अंडर-16 टीम ने पिछले दिनों इराक को अपने प्रदर्शन से चौंकाया था जबकि अंडर-20 टीम ने स्पेन में हुए टूर्नामेंट में इस खेल की सबसे बड़ी टीमों में से एक अर्जेंटीना के खिलाफ बड़ा उलटफेर किया था।

न्यूज एजेंसी भाषा के युवा टीम के खिलाड़ियों के बारे में पूछे जाने पर छेत्री ने कहा, '' अंडर-16 टीम बहुत अच्छा प्रदर्शन कर रही है, अंडर-19 टीम भी शानदार खेल रही है, अर्जेंटीना के खिलाफ उनका प्रदर्शन कमाल का था, इस पर उन्हें फख्र होना चाहिए। उन्होंने कहा, '' अंडर-16 टीम काफी बेहतर है, आपको उनके खेल को देखना चाहिए। हमने उनके खेल के कुछ वीडियो देखे हैं। उनकी खेल योजना और खेलने का तरीका शानदार है। कोच बिबियानो फर्नांडेज उन खिलाड़ियों के साथ शानदार काम कर रहे है। मैं उम्मीद करूंगा कि उनके प्रदर्शन में और सुधार हो।

पद्मश्री और पद्म भूषण से सम्मानित प्रख्यात खेल कमेंटेटर जसदेव सिंह का निधन
उन्होंने कहा, '' मैं इस बात को लेकर आश्वस्त हूं कि वे आने वाले वर्षों में बड़ी उपलब्धि हासिल करेंगे। भारत के लिए सबसे ज्यादा अंतरराष्ट्रीय गोल करने वाले 34 साल के इस खिलाड़ी ने कहा कि वह 2019 एएफसी एशियाई कप में खेलने का इंतजार कर रहे है। उन्होंने कहा, '' हमारा लक्ष्य 2019 एशियाई कप में बहुत अच्छा प्रदर्शन करना है। उससे पहले हम कुछ मैच खेलेंगे, जिसमें हम जीत दर्ज करने के साथ अपने खेल में सुधार करेंगे।

छेत्री इन दिनों इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के पांचवें सत्र की तैयारी में लगे हैं जहां वे गत उपविजेता बेंगलुरु एफसी के कप्तान हैं। उन्होंने कहा, '' भारतीय फुटबाल में बहुत अच्छी चीजें हो रही हैं जिसके मुख्य कारणों में आईएसएल भी एक है। आईएसएल ने भारतीय फुटबाल के विकास और बुनियादी ढांचे में बदलाव लाने में मदद की है।

विराट कोहली और मीराबाई चानू राजीव गांधी खेल रत्न पुरस्कार से सम्मानित

संबंधित खबरें