फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News खेलओलंपिक क्वॉलिफायर से पहले बढ़ा है मनोबल, कप्तान सविता ने भरी हुंकार

ओलंपिक क्वॉलिफायर से पहले बढ़ा है मनोबल, कप्तान सविता ने भरी हुंकार

ओलंपिक क्वॉलिफायर से पहले भारतीय महिला हॉकी टीम की कप्तान सविता ने कहा कि टीम का मनोबल बढ़ा हुआ है। उन्होंने कहा एशियाई चैंपियंस ट्रॉफी में खिताबी जीत से पूरी टीम का मनोबल चरम पर है।

ओलंपिक क्वॉलिफायर से पहले बढ़ा है मनोबल, कप्तान सविता ने भरी हुंकार
savita punia
Namita Shuklaभाषा,रांचीFri, 05 Jan 2024 02:02 PM
ऐप पर पढ़ें

भारतीय महिला हॉकी टीम की कप्तान सविता के मुताबिक एशियाई चैंपियंस ट्रॉफी में खिताबी जीत ने ओलंपिक क्वालीफायर से पहले भारत का मनोबल बढ़ाया है और उन्होंने टीम की अनुभवी खिलाड़ियों पर भरोसा जताया कि वे टीम को पेरिस ओलंपिक गेम्स के लिए क्वालीफाई कराने में मदद करेंगी। ओलंपिक क्वालीफायर का आयोजन यहां 16 से 19 जनवरी तक किया जाएगा, जिसमें मेजबान भारत सहित आठ देश टॉप तीन में जगह बनाकर जुलाई-अगस्त में होने वाले पेरिस ओलंपिक गेम्स के लिए क्वालीफाई करने की कोशिश करेंगे।

इसे भी पढ़ेंः जूनियर महिला हॉकी WC में भारत ने कनाडा को 12-0 से रौंदा

हॉकी इंडिया की प्रेस रिलीज में सविता ने कहा, 'टीम प्रेरित है, खासकर एशियाई चैंपियंस ट्रॉफी जीतने के बाद।' उन्होंने कहा, 'हमारी तैयारियां पूरी हैं और टीम में ऐसी खिलाड़ी शामिल हैं, जो अतीत में ओलंपिक क्वालीफायर खेल चुकी हैं और क्वालीफाई करने के लिए प्रदर्शन के आवश्यक स्तर को अच्छी तरह से समझती हैं। यह हमारे लिए करो या मरो का टूर्नामेंट है और हम चुनौती के लिए तैयार हैं।'

इसे भी पढ़ेंः वंदना, दीप और दीपिका की हैट्रिक, भारतीय महिला हॉकी टीम सेमीफाइनल में

टूर्नामेंट की टॉप तीन टीम पेरिस खेलों के लिए क्वालीफाई करेंगी। टूर्नामेंट में मौजूदा ओलंपिक सिल्वर मेडल विजेता जर्मनी, एशियाई खेलों के पूर्व चैंपियन जापान, चिली और चेक गणराज्य को पूल ए में रखा गया है, जबकि मेजबान भारत अमेरिका, न्यूजीलैंड और इटली के साथ पूल बी में है। भारत की उप कप्तान निक्की प्रधान ने कहा, 'टीम की हर सदस्य ओलंपिक खेलों में भाग लेना चाहती है। यह उनका सपना है और इस सप्ताह की शुरुआत में रांची पहुंचने के बाद हमने मैदान पर कुछ अच्छे ट्रेनिंग सेशन में हिस्सा लिया है।' भारत अपने शुरुआती मैच में 13 जनवरी को अमेरिका से भिड़ेगा। उसके बाद 14 जनवरी को न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच खेलेगा। एक दिन के आराम के बाद भारत 16 जनवरी को इटली से खेलेगा। सेमीफाइनल 18 जनवरी और फाइनल 19 जनवरी को होगा।