DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

भारतीय महिला हाकी टीम ने जापान को हराकर खिताब जीता

indian women hockey team

भारतीय महिला हाकी टीम ने अपना शानदार प्रदर्शन जारी रखते हुए बुधवार को यहां मेजबान जापान को एक संघर्षपूर्ण मैच में 2-1 से हराकर ओलंपिक टेस्ट प्रतियोगिता का खिताब जीता। ओआई हाकी स्टेडियम में विश्व में दसवें नंबर की भारतीय टीम की तरफ से नवजोत कौर ने 11वें लालरेमसियामी ने 33वें मिनट में गोल किये। जापान की तरफ से एकमात्र गोल मिनामी शिमिजु ने 12वें मिनट में किया। पहले क्वार्टर में दोनों टीमों ने आक्रामक रवैया अपनाया। पहले दस मिनट में भारत का दबदबा रहा और उसे 11वें मिनट में इसका फायदा भी मिला जब एक बेहतरीन मूव पर नवजोत गोल करने में सफल रही। 

भारत की खुशी हालांकि ज्यादा देर तक नहीं रही और जापान ने जवाबी हमला करके अगले मिनट में गोल दागकर स्कोर 1-1 से बराबर कर दिया। दूसरे क्वार्टर में दोनों टीमों ने अपनी रक्षापंक्ति पर ध्यान दिया। दोनों टीमों ने कुछ मौके बनाये लेकिन वे गोल करने में नाकाम रही। इससे मध्यांतर तक स्कोर 1-1 से बराबरी पर ही रहा। 

मध्यांतर के बाद भारत ने आक्रामक तेवर अपनाये और उसने 33वें मिनट में पेनल्टी कार्नर हासिल किया। भारतीय ड्रैग फ्लिकर गुरजीत कौर का शाट जापानी गोलकीपर मेगुमी कागेयामा ने बचा दिया लेकिन युवा फारवर्ड लालरेमसियामी रिबाउंड पर गोल करने में सफल रही। जापान को भी 42वें मिनट में पेनल्टी कार्नर मिला लेकिन भारतीय रक्षकों ने उसका बचाव करके भारतीय बढ़त बरकरार रखी। भारत को 45वें मिनट में पेनल्टी कार्नर मिला लेकिन इस पर वह गोल नहीं कर पाया। भारत आखिरी क्वार्टर में गोल बचाने की कवायद में जुट गया और इसमें वह सफल भी रहा। जापान को आखिरी क्षणों में लगातार दो पेनल्टी कार्नर मिले लेकिन भारतीय गोलकीपर सविता ने दोनों अवसरों पर अच्छा बचाव किया। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Indian women hockey team defeated Japan to win the title