DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

इंडियन वेल्स टेनिस टूर्नामेंट: चोट के चलते सेमीफाइनल से हटे नडाल, फेडरर फाइनल में

rafael nadal photo ht

स्पेन के राफेल नडाल घुटने की चोट के कारण इंडियन वेल्स टेनिस टूर्नामेंट में अपने चिर प्रतिद्वंद्वी रोजर फेडरर के खिलाफ बहुप्रतीक्षित सेमीफाइनल से हट गए जिससे फेडरर ने बिना गेंद खेले फाइनल में स्थान बना लिया। 

नडाल ने घुटने की चोट के कारण क्वार्टरफाइनल मैच के बीच में उपचार भी कराया था लेकिन विश्व के दूसरे नंबर के खिलाड़ी और मुख्य ड्रॉ में शेष शीर्ष वरीय नडाल ने इसी चोट के चलते सेमीफाइनल से हटाने का फैसला किया। स्पेनिश खिलाड़ी का करियर में 39वीं बार फेडरर के खिलाफ मुकाबला होता लेकिन प्रशंसक इन दोनों दिग्गज खिलाड़ियों के बीच ड्रीम सेमीफाइनल से वंचित रह गए।

एशियाई चैंपियनशिप में नहीं खेलेंगी मैरीकॉम, जानिए कौन करेगा अगुवाई

शनिवार को सेमीफाइनल से पहले सुबह के अभ्यास सत्र के बाद 32 वर्षीय नडाल टूर्नामेंट से हट गए। इस चोट के चलते नडाल आगामी मियामी ओपन में भी नहीं खेलेंगे और स्वदेश लौटेंगे। नडाल के हटने का पांच बार इंडियन वेल्स चैंपियन फेडरर को भी अफ़सोस हुआ।

37 साल के फेडरर ने कहा कि वह फाइनल में पहुंचने को लेकर रोमांचित तो हैं लेकिन इस तरीके से नहीं। नडाल और फेडरर के पास कुल 37 ग्रैंड स्लेम खिताब हैं और दोनों के बीच 2017 के बाद से कोई मुकाबला नहीं हुआ है। नडाल का फेडरर के खिलाफ 23-15 का करियर रिकॉर्ड है।

फेडरर का फाइनल में ऑस्ट्रिया के डोमिनिक थिएम से मुकाबला होगा जिन्होंने अन्य सेमीफाइनल में कनाडा के मिलोस राओनिक 7-6 (7-3) 6-7 (3-7) 6-4 से पराजित किया।

बैडमिंटन : चाइना मास्टर्स के सेमीफाइनल में हारे लक्ष्य सेन

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Indian Wells tennis tournament Rafael Nadal withdraws from semi final vs Roger Federer with knee injury