DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

इंडियन वेल्स टेनिस टूर्नामेंट: रोजर फेडरर और राफेल नडाल क्वार्टरफाइनल में

विश्व के दूसरे नंबर के खिलाड़ी नडाल ने सर्बियाई क्वालिफायर फिलीप क्राजिनोविच को 6-3, 6-4 से हराकर एक घंटे 26 मिनट में चौथे दौर का मैच जीत लिया।

roger federer  afp

पूर्व चैंपियन रोजर फेडरर और राफेल नडाल ने इंडियन वेल्स टेनिस टूनार्मेंट में अपने अपने चौथे दौर के मुकाबले जीतकर क्वार्टरफाइनल में जगह पक्की की ली है, इसी के साथ दोनों चिर प्रतिद्वंद्वी खिलाड़ियों के बीच सेमीफाइनल भिड़ंत की उम्मीदें भी बढ़ गई हैं। विश्व के दूसरे नंबर के खिलाड़ी नडाल ने सर्बियाई क्वालिफायर फिलीप क्राजिनोविच को 6-3, 6-4 से हराकर एक घंटे 26 मिनट में चौथे दौर का मैच जीत लिया।

वहीं, रिकॉर्ड छठे इंडियन वेल्स खिताब की तलाश में जुटे फेडरर ने मात्र 64 मिनट में ब्रिटेन के काइल एडमंड को लगातार सेटों में 6-1, 6-4 से हराया। इससे पहले नडाल ने तेज़ हवाओं के बीच तीसरे दौर में अर्जेंटीना के डिएगो श्वार्टरजमैन को 6-3, 6-1 से हराया। हालांकि 113वीं रैंक क्राजिनोविच के खिलाफ उनका मैच अधिक चुनौतीपूर्ण रहा, जिन्होंने शुरुआती सेट में ही नडाल की सर्विस ब्रेक कर दी।

स्विस ओपन: परुपल्ली कश्यप को महसूस हो रही पत्नी साइना की कमी
 
स्पेनिश खिलाड़ी ने वर्ष 2007, 2008 और 2013 में इंडियन वेल्स में खिताब जीते थे। वह गत वर्ष यहां खेलने नहीं उतरे और तीन सालों में यह पहला मौका है, जब उन्होंने क्वार्टरफाइनल में प्रवेश किया है। वह अगले दौर में 13वीं रैंक रूस के कारेन खाचानोव से भिड़ेंगे जिन्होंने विश्व के नौवें नंबर के जॉन इस्नर को 6-4, 7-6 से हराया।

करियर के 100 खिताब हाल ही में पूरे करने वाले चौथी सीड फेडरर क्वार्टरफाइनल में 22 साल के पोलैंड के हुबर्ट हरकाज से भिड़ेंगे। विश्व में 67वें नंबर के खिलाड़ी ने 25वीं रैंक कनाडा के डेनिस शापालोव को 7-6, 2-6, 6-3 से हराया। 

विश्व के नंबर एक खिलाड़ी सर्बिया के नोवाक जोकोविच के तीसरे दौर में हारने के एक दिन बाद 19 साल के मिमोएर केसमानोविच ने सर्बियाई झंडे को ऊंचा रखते हुये क्वार्टरफाइनल में जगह बना ली। एटीपी मास्टर्स 1000 में 1990 के बाद यह पहला मौका है जब किसी 'लकी लूज़र' खिलाड़ी ने अंतिम आठ तक जगह बनाई हो।

इंडियन वेल्स टेनिसछ कोलश्रेबर ने नंबर वन जोकोविच को हराया

विश्व में 130वें नंबर के मिमोएर ने 74वीं रैंक योशिहितो निशिओका के खिलाफ पहला सेट 6-4 से जीता लेकिन दूसरे सेट में जापानी खिलाड़ी चोट के कारण हट गए। मिमोएर को दूसरे राउंड में उस समय जगह मिली थी जब पांचवीं सीड केविन एंडरसन ने चोट के कारण हटने का फैसला लिया था। वह अब ड्रॉ में सबसे युवा खिलाड़ी भी हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:indian wells tennis rofer federer amd rafael nadal roll into quarters