फोटो गैलरी

Hindi News खेलभारत के सौरभ वर्मा ने हैदराबाद ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट का खिताब जीता

भारत के सौरभ वर्मा ने हैदराबाद ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट का खिताब जीता

मौजूदा राष्ट्रीय चैम्पियन सौरभ वर्मा ने हैदराबाद ओपन बीडब्ल्यूएफ टूर सुपर 100 टूर्नामेंट खिताब जीत लिया है। उन्होंने फाइनल में सिंगापुर के लोह कीन यियू को हराकर खिताब अपने नाम किया। इस साल मई में...

भारत के सौरभ वर्मा ने हैदराबाद ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट का खिताब जीता
भाषा।,हैदराबाद। Sun, 11 Aug 2019 06:10 PM
ऐप पर पढ़ें

मौजूदा राष्ट्रीय चैम्पियन सौरभ वर्मा ने हैदराबाद ओपन बीडब्ल्यूएफ टूर सुपर 100 टूर्नामेंट खिताब जीत लिया है। उन्होंने फाइनल में सिंगापुर के लोह कीन यियू को हराकर खिताब अपने नाम किया। इस साल मई में स्लोवेनिया अंतरराष्ट्रीय बैडमिंटन टूर्नामेंट के चैम्पियन बने मध्य प्रदेश के 26 साल के इस खिलाड़ी ने शानदार खेल दिखाते हुए विश्व रैंकिंग में 44वें स्थान पर काबिज कीन यियू को 52 मिनट तक चले मुकाबले में 21-13 14-21 21-16 से हराया।

Read Also: 'कोई फौजी शरीर तिरंगे में लिपटकर न आए, अब ऐसा हिंदुस्तान चाहिए'

सौरभ ने एकतरफा जीता फाइनल मुकाबला          
गाचीबाउली इंडोर स्टेडियम में खेले गए मुकाबले में सौरभ ने अच्छी शुरुआत करते हुए 6-2 और फिर 11-4 की बढ़त कायम कर आसानी से पहला गेम 21-13 से आपने नाम किया। दूसरे गेम में भी भारतीय खिलाड़ी ने 5-0 की बढ़त कायम की लेकिन कीन यियू ने पहले 10-10 से बराबरी की और फिर 14-13 की बढ़त हासिल की। कीन यियू ने इसके बाद लगातार पांच अंक बनाकर भारतीय खिलाड़ी को इस गेम में वापसी का मौका नहीं दिया।

Read Also: विश्व चैंपियनशिप: सेमीफाइनल में भिड़ सकती हैं पीवी सिंधु और सायना

पिछले साल जीते थे दो अंतरराष्ट्रीय खिताब         
एक-एक गेम अपने नाम करने के बाद दोनों खिलाड़ियों के बीच तीसरे गेम में कड़ा मुकाबला हुआ जिसमें ब्रेक के समय सौरभ 11-10 की बढ़त हासिल करने में सफल रहे। ब्रेक के बाद वह कीन यियू पर बढ़त के फासले को अधिक करने में सफल रहे और 21-16 की जीत के साथ चैम्पिय बने। सौरभ ने पिछले साल डच ओपन सुपर 100 और रूस ओपन सुपर 100 में खिताब अपने नाम किए थे।

सभी खेलों से जुड़े समाचार पढ़ें सबसे पहले Live Hindustan पर। अपने मोबाइल पर Live Hindustan पढ़ने के लिए डाउनलोड करें हमारा न्यूज एप। और देश-दुनिया की हर खबर से रहें अपडेट।    
         

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें