DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

CHINA OPEN: पीवी सिंधु और किदांबी श्रीकांत की हार के साथ भारतीय चुनौती समाप्त

मैच के पहले गेम के दौरान चीन की खिलाड़ी को हाथ में चोट लगी थी, लेकिन इसके बावजूद उन्होंने वर्ल्ड नम्बर-3 सिंधु पर अपना दबदबा कायम रखते हुए जीत हासिल की। 

PV Sindhu.jpg

रियो ओलम्पिक की रजत पदक विजेता पी.वी. सिंधु इस साल भी अपने दूसरे चीन ओपन खिताब से चूक गईं। अग्रणी भारतीय महिला बैडमिंटन खिलाड़ी सिंधु को शुक्रवार को महिला एकल वर्ग के क्वार्टर फाइनल मैच में हार मिली। सिंधु ने 2016 में पहली बार चीन ओपन खिताब को हासिल किया था। महिला एकल वर्ग के क्वार्टर फाइनल में सिंधु को चीन की वर्ल्ड नम्बर-7 ही बिंगजियाओ ने एक घंटे 10 मिनट तक चले संघर्षपूर्ण मुकाबले में 17-21, 21-17, 15-21 से हराकर बाहर का रास्ता दिखाया। इस मैच के पहले गेम के दौरान चीन की खिलाड़ी को हाथ में चोट लगी थी, लेकिन इसके बावजूद उन्होंने वर्ल्ड नम्बर-3 सिंधु पर अपना दबदबा कायम रखते हुए जीत हासिल की। 
 
इसी साल फ्रेंच ओपन और इंडोनेशिया ओपन में भी सिंधु को बिंगजियाओ के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था। ऐसे में देखा जाए, तो लगातार तीसरे मुकाबले में सिंधु को बिंगजियाओ से मात मिली है। सिंधु और बिंगजियाओ के बीच अब 13 मुकाबले खेले जा चुके हैं, जिसमें से आठ में चीन की खिलाड़ी ने जीत हासिल की है। इस स्टार भारतीय महिला शटलर को बिंगजियाओ के खिलाफ 5 मुकाबलों में जीत मिली है, लेकिन पिछले तीन मुकाबलों से सिंधु लगातार हारती आ रही हैं। बिंगजियाओ का सामना अब सेमीफाइनल में जापान की नोजोमी ओकुहारा से होगा। सिंधु की हार के साथ ही इस टूनार्मेंट के महिला एकल वर्ग में भारतीय चुनौती समाप्त हो गई है।

श्रीकांत भी क्वार्टर फाइनल में हारे
श्रीकांत को पुरुष एकल वर्ग के क्वार्टर फाइनल में चीनी ताइपे के वर्ल्ड नम्बर-3 चोउ तिएन चेन ने केवल 35 मिनटों के भीतर सीधे गेम में 21-14, 21-14 से मात देकर बाहर का रास्ता दिखाया। श्रीकांत और चेन इससे पहले तीन मैचों में आमने-सामने आ चुके हैं। चीन ओपन टूनार्मेंट में खेले गए इस मैच के साथ तिएन ने तीसरे मुकाबले में भारतीय खिलाड़ी के खिलाफ जीत हासिल की है, वहीं श्रीकांत को एक ही मैच में चीनी ताइपे के खिलाड़ी के खिलाफ जीत मिली। श्रीकांत और सिंधु की हार के साथ चीन ओपन के महिला एवं पुरुष एकल वर्ग में भारतीय चुनौती समाप्त हो गई है। 

Men's HWC 2018: भारत की हॉकी विश्व कप टीम घोषित, जानें कौन हुआ अंदर और कौन बाहर?

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Indian shuttler PV Sindu loses in Quarterfinal of China Open