Indian Shuttler Lakshya Sen Enters into the Semifinals of Youth Olympics 2018 at Buenos Aires Argentina - Youth Olympics 2018: लक्ष्य सेन ने बैडमिंटन के फाइनल में पहुंचकर रचा इतिहास DA Image
19 फरवरी, 2020|9:42|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

Youth Olympics 2018: लक्ष्य सेन ने बैडमिंटन के फाइनल में पहुंचकर रचा इतिहास

प्रतियोगिता में बेहतरीन फॉर्म में चल रहे लक्ष्य ने अपने सभी मुकाबले सीधे सेटों में जीते हैं।

Lakshya Sen.jpg

लैटिन अमेरिकी देश अर्जेंटीना की राजधानी ब्यूनस आयर्स में चल रहे यूथ ओलंपिक में भारत के सुवा बैडमिंटन खिलाड़ी लक्ष्य सेन ने इतिहास रच दिया है। खिताब के प्रबल दावेदार भारतीय शटलर लक्ष्य सेन ने गुरुवार की रात खेले गये रोमांचक मैच में एक गेम से पिछड़ने के बाद शानदार वापसी करके युवा ओलंपिक खेलों के पुरूष एकल बैडमिंटन के फाइनल में प्रवेश किया। एशियाई जूनियर चैंपियन लक्ष्य ने जापान के कोडाई नाराओका को 14-21, 21-15, 24-22 से हराया। फाइनल में उनका मुकाबला चीन के ली शीफेंग से होगा। अगर सेन फाइनल में जीत दर्ज करने में सफल रहते हैं तो वह युवा ओलंपिक में बैडमिंटन में स्वर्ण पदक जीतने वाले पहले भारतीय शटलर बन जाएंगे। एच एस प्रणय ने 2010 में सिंगापुर में पहले युवा ओलंपिक खेलों में रजत पदक जीता था।

यूथ ओलंपिक में अभी तक लक्ष्य ने अपने सभी मुकाबले सीधे सेटों में जीते हैं
उत्तराखंड के अल्मोड़ा निवासी लक्ष्य ने क्वार्टर फाइनल मुकाबले में इंडोनेशिया के रुमबे को 21-17 और 21-19 से शिकस्त देकर सेमीफाइनल में जगह बनाई। इसके साथ ही उन्होंने भारत के लिए एक पदक पक्का कर लिया है। हालांकि लक्ष्य के पास अपने पदक का रंग बदलने का भी मौका है। प्रतियोगिता में बेहतरीन फॉर्म में चल रहे लक्ष्य ने अपने सभी मुकाबले सीधे सेटों में जीते हैं। पहले राउंड में उन्होंने इजिप्ट के कमेल को 21-14 व 21-16 और दूसरे राउंड में उक्रेन के बोस्निउक को 23-21 व 21-8 से शिकस्त दी। प्री क्वार्टर फाइनल मुकाबले में उन्होंने ब्राजील के फ्रिंस को 21-6 व 21-16 से शिकस्त देकर क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई थी। एशियन जूनियर चैंपियन लक्ष्य के पास प्रतियोगिता में स्वर्ण पदक जीतने का मौका है। लक्ष्य के शानदार प्रदर्शन पर राज्य बैडमिंटन संघ के अध्यक्ष अशोक कुमार, महासचिव बीएस मनकोटी समेत अन्य खेल प्रेमियों ने खुशी जताई है। 

विश्व कुश्ती चैंपियनशिप: भारत के बजरंग पूनिया ने हासिल किया खास मुकाम 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Indian Shuttler Lakshya Sen Enters into the Semifinals of Youth Olympics 2018 at Buenos Aires Argentina