फोटो गैलरी

Hindi News खेलTOKYO OLYMPICS 2020: पहले दो दिन में ही भारत को मिल सकती है खुशखबरी

TOKYO OLYMPICS 2020: पहले दो दिन में ही भारत को मिल सकती है खुशखबरी

भारतीय निशानेबाजों के पास अगले साल तोक्यो में होने वाले ओलंपिक खेलों में पहले दो दिन में ही पदक जीतने का अच्छा मौका है। ऐसा इसलिए क्योंकि अधिकांश शीर्ष निशानेबाज पहले और दूसरे दिन ही रेंज पर उतरेंगे।...

TOKYO OLYMPICS 2020: पहले दो दिन में ही भारत को मिल सकती है खुशखबरी
भाषा।,नई दिल्ली। Mon, 02 Sep 2019 08:26 PM
ऐप पर पढ़ें

भारतीय निशानेबाजों के पास अगले साल तोक्यो में होने वाले ओलंपिक खेलों में पहले दो दिन में ही पदक जीतने का अच्छा मौका है। ऐसा इसलिए क्योंकि अधिकांश शीर्ष निशानेबाज पहले और दूसरे दिन ही रेंज पर उतरेंगे। दुनिया की नंबर एक निशानेबाज अपूर्वी चंदेला और सातवीं रैंकिंग की अंजुम मुद्गिल 25 जुलाई 2020 को महिलाओं की 10 मीटर एयर राइफल स्पर्धा में भारत का प्रतिनिधित्व करेंगी। 

अंतरराष्ट्रीय निशानेबाजी खेल महासंघ ने सोमवार को ओलंपिक 2020 के शूटिंग इवेंट का पूरा शेड्यूल जारी कर दिया। सौरभ चौधरी और अभिषेक वर्मा भी पुरूषों की 10 मीटर एयर पिस्टल में 25 जुलाई को ही चुनौती पेश करेंगे। दूसरे दिन 26 जुलाई को मनु भाकर और यशस्विनी सिंह देसवाल महिलाओं की 10 मीटर एयर पिस्टल में उतरेंगी बशर्ते कोटा की अदल बदल ना हो।

Read Also: मां बनने वाली हैं दंगल गर्ल गीता फोगाट, शेयर की Emotional पोस्ट

भारत के 9 निशानेबाज अब तक हासिल कर चुके हैं ओलंपिक कोटा
पुरूषों की 10 मीटर एयर राइफल में अभी तक भारत के दिव्यांश सिंह पंवार ने ही कोटा हासिल किया है। भारत के लिए अब तक देसवाल, संजीव राजपूत, मुद्गल, चंदेला, चौधरी, वर्मा, दिव्यांश, राही सरनोबल और भाकर तोक्यो ओलंपिक का कोटा हासिल कर चुके हैं। महिलाओं की 10 मीटर एयर राइफल में चंदेला विश्व रैंकिंग में नंबर एक और इलावेनिल दूसरे स्थान पर हैं। 

तीन मिश्रित टीम टूर्नामेंटों के प्रारूपों को भी प्रशासनिक परिषद ने मंजूरी दे दी  टीम का हर सदस्य पहले 30 मिनट में 30 शॉट लगाएगा। पहले क्वालीफिकेशन दौर से शीर्ष आठ रैंकि वाली टीमों के मूल अंक रहेंगे। दूसरे राउंड में टीम के हर सदस्य को 20 मिनट में 20 शॉट मिलेंगे। पहले और दूसरे रैंक वाली टीम स्वर्ण पदक के मुकाबले में आमने-सामने होंगी।

सभी खेलों से जुड़े समाचार पढ़ें सबसे पहले Live Hindustan पर। अपने मोबाइल पर Live Hindustan पढ़ने के लिए डाउनलोड करें हमारा न्यूज एप। और देश-दुनिया की हर खबर से रहें अपडेट।    

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें