फोटो गैलरी

Hindi News खेलISSF जूनियर वर्ल्ड कप: विवान कपूर ने जीता ब्रॉन्ज, दूसरे स्थान पर पहुंचा भारत

ISSF जूनियर वर्ल्ड कप: विवान कपूर ने जीता ब्रॉन्ज, दूसरे स्थान पर पहुंचा भारत

भारत के लिए जूनियर शूटिंग वर्ल्ड कप से एक और खुशखबरी मिली है। भारत के युवा निशानेबाज विवान कपूर ने ISSF जूनियर विश्व कप में कांस्य पदक जीतकर टूर्नामेंट में भारतीय निशानेबाजों का प्रभावशाली प्रदर्शन...

ISSF जूनियर वर्ल्ड कप: विवान कपूर ने जीता ब्रॉन्ज, दूसरे स्थान पर पहुंचा भारत
सिडनी, एजेंसीFri, 23 Mar 2018 05:58 PM
ऐप पर पढ़ें

भारत के लिए जूनियर शूटिंग वर्ल्ड कप से एक और खुशखबरी मिली है। भारत के युवा निशानेबाज विवान कपूर ने ISSF जूनियर विश्व कप में कांस्य पदक जीतकर टूर्नामेंट में भारतीय निशानेबाजों का प्रभावशाली प्रदर्शन बनाये रखा। इससे पहले इटली के पोरपेटो में आईएसएसएफ जूनियर विश्व कप में 18वें स्थान पर रहने वाले कपूर ने ट्रैप स्पर्धा में 30 अंक साथ के कांस्य पदक जीता। वह चीनी ताइपै के कुन पी यांग (26) से आगे रहे।

विवान (113) ने लक्ष्य (112) और अली अमन इलाही (103) के साथ कुल 328 के स्कोर के साथ टीम स्पर्धा का भी कांस्य पदक जीता। चीन (335) ने स्वर्ण और आस्ट्रेलिया (331) ने रजत पदक हासिल किया। व्यक्तिगत स्पर्धा में विवान ने क्वालीफिकेशन में 113 अंक बनाये और उन्होंने पांचवें स्थान पर रहकर क्वालीफाई किया। लक्ष्य और इलाही क्वालीफिकेशन में क्रमश: आठवें और 13वें स्थान पर रहे। 

जूनियर ISSF वर्ल्ड कप: भारतीय निशानेबाज ने जीता गोल्ड, बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड

इटली के 18 वर्षीय माटेओ मारोंगुईने स्वर्ण पदक जीता। उन्होंने पहले स्थान के लिये शूट आफ में चीन के ओयुयांग यिलियु को हराया। भारत के सैम जार्ज सजन क्रिस्टोफर रमेश (402.5) 50 मीटर राइफल थ्री पोजीशन के फाइनल में छठे स्थान पर रहे। उन्होंने क्वालीफिकेशन में 1140 अंक बनाये थे। इस स्पर्धा में भाग लेने वाले अन्य भारतीयों में हर्षित बिंजवा, सरताज सिंह तिवाना और मिथलेश बाबू क्रमश: नौवें, 12वें और 13वें स्थान पर रहे।

भारत ने अब तक प्रतियोगिता में दो स्वर्ण और तीन रजत पदक जीते हैं। साथ ही पदक तालिका में भारत चीन के बाद दूसरे स्थान पर है जिसने पांच स्वर्ण, एक रजत और तीन कांस्य पदक जीते हैं। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें