फोटो गैलरी

Hindi News खेलAsian Games 2018: शूटिंग में गोल्ड जीतने वाले सौरभ चौधरी की उपलब्धि

Asian Games 2018: शूटिंग में गोल्ड जीतने वाले सौरभ चौधरी की उपलब्धि

सौरभ चौधरी मेरठ जिले के कलीना गांव के रहने वाले हैं। उनके पिता जगमोहन सिंह गांव में खेती का कार्य करते हैं। पिछले 3 वर्षों से सौरभ जनपद बागपत के बिनौली स्थित वीर शाहमल राइफल क्लब पर कोच अमित श्योराण...

Asian Games 2018: शूटिंग में गोल्ड जीतने वाले सौरभ चौधरी की उपलब्धि
लाइव हिन्दुस्तान,मेरठTue, 21 Aug 2018 01:58 PM
ऐप पर पढ़ें

सौरभ चौधरी मेरठ जिले के कलीना गांव के रहने वाले हैं। उनके पिता जगमोहन सिंह गांव में खेती का कार्य करते हैं। पिछले 3 वर्षों से सौरभ जनपद बागपत के बिनौली स्थित वीर शाहमल राइफल क्लब पर कोच अमित श्योराण के निर्देशन में शूटिंग का प्रशिक्षण ले रहा है। सौरभ ने खेलो इंडिया में स्वर्ण पदक तथा पिछले 2 वर्षों में 7 इंटरनेशनल मेडल भी जीते हैं।

Live 18th Asian Games: भारतीय शूटरों का जलवा, सौरभ के गोल्ड के बाद संजीव को सिल्वर मेडल

2018 asian games: विनेश के मेडल से आमिर को याद आई 'दंगल', महावीर फोगट ने दिया ये जवाब

सौरभ चौधरी शूटिंग में यूथ ओलंपिक कोटा लेने वाला पहला भारतीय खिलाड़ी भी है। हाल ही में सौरभ ने जर्मनी के स्कूल में आयोजित आईएसएसएफ जूनियर वर्ल्ड कप में 10 मीटर एयर पिस्टल स्पर्धा में 243.7 अंकों के साथ वर्ल्ड रिकॉर्ड के साथ स्वर्ण पदक जीता था। इसके अलावा सौरभ ने इसी साल जनवरी माह में केरल के त्रिवेंद्रम में आयोजित 61वीं नेशनल शूटिंग चैंपियनशिप में भी नेशनल रिकॉर्ड के साथ गोल्ड मेडल जीता था। इसी प्रतियोगिता में सौरभ ने जूनियर वर्ग में सटीक निशाना लगाकर 579 अंकों के साथ रजत पदक भी हासिल किया था।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें