DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

भारतीय निशानेबाज हीना सिद्धू का जलवा, गोल्ड मेडल पर किया कब्जा

indias Heena Sidhu win 25m pistol gold

भारतीय निशानेबाज हीना सिद्धू ने अपने शानदार फॉर्म को बरकरार रखते हुए एक और गोल्ड मेडल पर कब्जा किया है। हीना ने हैनोवर में अंतरराष्ट्रीय निशानेबाजी प्रतियोगिता में महिलाओं की दस मीटर एयर पिस्टल में स्वर्ण पदक जीता। उनके अलावा पी हरि निवेता ने भारत के लिए कांस्य पदक हासिल किया। बता दें कि म्यूनिख में अगले सप्ताह होने वाले आईएसएसएफ वर्ल्ड कप से पहले हीना का ये गोल्ड मेडल भारत के लिए अच्छा संकेत है। 

हीना ने फाइनल में शानदार फॉर्म दिखायी। वह आखिर में फ्रांस की मैथिल्डे लामोले के साथ 239.8 अंक के साथ बराबरी पर थीं। उन्होंने इसके बाद मैथिल्डे से टाईब्रेकर में जीत दर्ज करके स्वर्ण जीता। निवेता ने 219.2 अंक के साथ कांस्य पदक जीता। हीना ने क्वालीफाईंग में 572 अंक बनाकर चौथे स्थान पर रहते हुए फाइनल में जगह बनायी जबकि निवेता ने 582 अंक के साथ शीर्ष पर रहकर क्वालीफाई किया। 

हीना ने कहा, 'मेरी प्रैक्टिस जिस तरह से चल रही है उससे मैं काफी खुश हूं। बेशक यह सर्वश्रेष्ठ नहीं है लेकिन हम सही दिशा में आगे बढ़ रहे हैं। म्यूनिख आईएसएसएफ विश्व कप 22 से 29 मई के बीच खेला जाएगा। आपको बता दें कि हीना ने गोल्ड कोस्ट कॉमनवेल्थ गेम्स में महिलाओं की 25 मीटर पिस्टल में स्वर्ण और दस मीटर एयर पिस्टल में सिल्वर मेडल जीता था। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:indian shooter heena siddhu wins gold medal at international shooting event in hanover