indian shooter anish bhanwala wins gold medal in junior issf world cup - जूनियर ISSF वर्ल्ड कप: अनीश ने जीता गोल्ड, 3 स्वर्ण के साथ भारत का दबदबा कायम DA Image
20 नबम्बर, 2019|5:10|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

जूनियर ISSF वर्ल्ड कप: अनीश ने जीता गोल्ड, 3 स्वर्ण के साथ भारत का दबदबा कायम

Anish bhanwala gold medal

उभरते हुए निशानेबाज अनीश भानवाल ने आज ISSF जूनियर विश्व कप में स्वर्ण पदक अपने नाम किया। उन्होंने 25 मीटर रैपिड फायर पिस्टल स्पर्धा में जीते हासिल की। इसके साथ ही ये व्यक्तिगत स्पर्धाओं में भारत का तीसरा गोल्ड मेडल है।

फाइनल में 15 साल का यह खिलाड़ी सर्वोच्च स्कोर के साथ पहुंचा था जहां उनका सामना भारत के अनहद जावान्दा और राजकुमार सिंह संधू के अलावा चीन के तीन निशानेबाजों से था। क्वालीफिकेशन में 585 अंक के साथ शीर्ष पर रहे अनीश ने खिताबी मुकाबले में29  निशाने के साथ करियर का पहला अंतरराष्ट्रीय पदक जीता। 

अनीश के स्वर्ण पदक के साथ ही भारतीय टीमकुल 15 पदक के साथ तालिका में चीन के बाद दूसरे स्थान पर पहुंच गई। भारत के नाम छह गोल्ड, तीन रजत और छह कांस्य पदक हैं।

वहीं, चीन ने रिकॉर्ड 1733 अंक के साथ 25 मीटर रैपिड फायर पिस्टल के टीम स्पर्धा का स्वर्ण अपने नाम किया जबकि अनीश, जावान्दा और आदर्श सिंह की टीम को रजत पदक मिला। इसका कांस्य पदक भी भारतीय खिलाड़ियों की टीम को मिला जिसमें संधू के साथ जपत्येश सिंह जसपाल और मनदीप सिंह शामिल थे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:indian shooter anish bhanwala wins gold medal in junior issf world cup