DA Image
25 अक्तूबर, 2020|4:22|IST

अगली स्टोरी

पहली अंतरराष्ट्रीय ऑनलाइन निशानेबाजी प्रतियोगिता में चमके भारतीय

manu bhaker  pti

भारतीय निशानेबाजों ने बुधवार को हुई पहली अंतरराष्ट्रीय ऑनलाइन निशानेबाजी चैम्पियनशिप में शानदार प्रदर्शन किया, जिसमें अनुभवी अमनप्रीत सिंह, मनु भाकर और मेघना सज्जनार भी शामिल हुए। आस्ट्रिया के मार्टिन स्ट्रेम्फल 10 मीटर एयर राइफल स्पर्धा में 632.5 अंक से पहला स्थान हासिल किया जिसमें सज्जनार को 630.5 अंक के साथ दूसरा और फ्रांस के इटिएने गर्मोंड को 629.4 अंक के साथ तीसरा स्थान मिला। 

दुनिया के नंबर एक भारतीय दिव्यांश सिंह पंवार को चौथे स्थान से संतोष करना पड़ा। उन्होंने 627.8 अंक जुटाए। वहीं 10 मीटर एयर पिस्टल स्पर्धा में अमनप्रीत शीर्ष पर रहे जबकि आशीष डब्बास दूसरे और टोक्यो ओलंपिक के लिए कोटा पक्का कर चुकी मनु भाकर तीसरे स्थान पर रहीं। हंगरी की वेरोनिका मेजर ने चौथा स्थान प्राप्त किया। 

पीएम मोदी ने की शतरंज खिलाड़ियों के धनराशि जुटाने के तरीके की तारीफ

यह अपनी तरह की पहली प्रतियोगिता थी। इसके लिए बस एक इलेक्ट्रॉनिक टारगेट सेटअप और इंटरनेट कनेक्शन वाला मोबाइल फोन चाहिए था। 

सात देशों के कुल 50 निशानेबाजों ने पूर्व भारतीय निशानेबाज शिमोन शरीफ द्वारा आयोजित प्रतियोगिता में हिस्सा लिया। कोरोना वायरस के कारण अंतरराष्ट्रीय निशानेबाजी खेल महासंघ ने इस साल अपने सभी टूर्नामेंट रद्द कर दिए हैं, जिसमें विश्व कप भी शामिल हैं। 

हॉकी इंडिया ने घरेलू टूर्नामेंट को दिया नया रूप, किए गए हैं ये बदलाव

बता दें कि कोविड-19 महामारी के कारण ओलंपिक को एक साल के लिए स्थगित कर दिया गया है, जिससे इन निशानेबाजों को भी अपना सपना पूरा करने के लिए इंतजार करना होगा। दुनिया भर में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या आधिकारिक रूप से 20 लाख पार कर गई है। एएफपी ने यह जानकारी बुधवार को अंतरराष्ट्रीय समयानुसार सुबह दस बजे तक आधिकारिक स्रोतों से प्राप्त आंकड़ों के आधार पर दी। इसके मुताबिक दुनियाभर में कुल संक्रमितों की संख्या 20, 00,984 है जिनमें से 1,28,071 लोगों की मौत हुई है।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Indian shine in first international online shooting competition