फोटो गैलरी

Hindi News खेलटोक्यो ओलंपिक: IOA ने चीनी ब्रांड ली निंग से तोड़ा करार, नए प्रायोजक की तलाश

टोक्यो ओलंपिक: IOA ने चीनी ब्रांड ली निंग से तोड़ा करार, नए प्रायोजक की तलाश

चीन की खेलों की पोशाक निर्माता कंपनी ली निंग से 'जनभावनाओं का सम्मान' करते हुए करार तोड़ने के बाद भारतीय ओलंपिक संघ (आईओए) ने बुधवार को उम्मीद जताई कि वह इस महीने के आखिर तक अपने ओलंपिक दल के...

टोक्यो ओलंपिक: IOA ने चीनी ब्रांड ली निंग से तोड़ा करार, नए प्रायोजक की तलाश
एजेंसी,नई दिल्लीWed, 09 Jun 2021 04:04 PM
ऐप पर पढ़ें

चीन की खेलों की पोशाक निर्माता कंपनी ली निंग से 'जनभावनाओं का सम्मान' करते हुए करार तोड़ने के बाद भारतीय ओलंपिक संघ (आईओए) ने बुधवार को उम्मीद जताई कि वह इस महीने के आखिर तक अपने ओलंपिक दल के लिये नया किट प्रायोजन ढूंढने में सफल रहेगा। आईओए ने मंगलवार को ली निंग को अपने आधिकारिक किट प्रायोजक से हटाने के बाद कहा था कि भारतीय खिलाड़ी 23 जुलाई से आठ अगस्त के बीच होने वाले टोक्यो ओलंपिक खेलों में बिना ब्रांड वाली पोशाक पहनकर उतरेंगे। लेकि​न बुधवार को आईओए अध्यक्ष नरेंद्र  बत्रा ने कहा कि सीमित समय में नए प्रायोजक की तलाश जारी है। 
  
बत्रा ने पीटीआई से कहा, ''प्रक्रिया (नया प्रायोजक के तलाश की) प्रगति पर है लेकिन हमारे पास बहुत कम समय है। हम किसी पर भी दबाव नहीं बनाना चाहते हैं और उन्हें दबाव में नहीं लाना चाहते हैं। यह आपसी सहमति से होना चाहिए। इस महीने के आखिर तक हम फैसला कर लेंगे कि हमारे खिला​ड़ी बिना ब्रांड वाली पोशाक पहनकर जाएंगे या नहीं। पोशाक तैयार हैं और उन्हें जल्द से जल्द हमारे खिलाड़ियों को सौंपना होगा।" आईओए ने पिछले सप्ताह खेल मंत्री किरण रिजिजू की मौजूदगी में ली निंग की डिजाइन की गयी ओलंपिक किट का अनावरण किया था जिसकी काफी आलोचना हुई थी क्योंकि पिछले साल लद्दाख में सैन्य संघर्ष के बाद चीनी कंपनियों का विरोध किया जा रहा है। 

 टोक्यो ओलंपिक: किरण रिजिजू ने दी जानकारी, पीएम मोदी ने एथलीटों की तैयारी को लेकर की समीक्षा बैठक

जानकारी के मुताबिक इसके बाद खेल मंत्री ने आईओए को कंपनी से ​नाता तोड़ने की सलाह दी। आईओए प्रमुख ने कहा कि ली निंग को प्रायोजक के रूप में हटाने का फैसला जनहित में किया गया।  बत्रा ने कहा, "मैं किसी कंपनी या किसी का नाम नहीं लेना चाहता हूं लेकिन मीडिया सहित तमाम पक्षों की आलोचना के बाद हमने यह फैसला किया। हमने यह फैसला जनभावना को ध्यान में रखकर किया।"

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें