DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

एशियन गेम्स 2018 में भारत ने जीता था रजत, अब एक साल बाद स्वर्णिम होगा मेडल का रंग

पिछले साल हुए 2018 एशियाई खेलों में रजत पदक जीतने वाली भारत की मिक्सड रिले टीम के पदक का रंग बदलना लगभग तय है। जानिए इसके पीछे का कारण...?

india   s mixed relay team at asian games games 2018 jpg

पिछले साल हुए 2018 एशियाई खेलों में रजत पदक जीतने वाली भारत की मिक्सड रिले टीम के पदक का रंग बदलना लगभग तय है। बहरीन ने 2018 में जकार्ता में हुए खेलों में स्वर्ण पदक जीता था, लेकिन एथलेटिक्स इंटेग्रिटी यूनिट (एआईयू) ने उसके एक धावक ओलूवाकेमी अडेकोया को चार साल के लिए बैन कर दिया है और 24 अगस्त से 26 नवंबर 2018 के बीच निकले सभी रिजल्ट को अयोग्य घोषित करने का निर्णय लिया है। मिक्सड टीम रिले का फाइनल 28 अगस्त को इंडोनेशिया के जकार्ता में हुआ था।

Read Also: Indonesia Open 2019: चेन यू फेई को हराकर पीवी सिंधु फाइनल में, यामागुची से होगी खिताबी भिड़ंत

बहरीन की स्प्रिंटर ने हिमा दास को बाधा पहुंचाई थी
बहरीन की टीम ने 3:11:89 सेकेंड का समय निकालते हुए पहला पायदान हासिल किया था। दूसरे पायदान पर रहने वाली भारतीय टीम ने 3:15:71 सेकेंड में रेस पूरी की थी। हिमा दास, मोहम्मद अनस, एम.आर पूवाम्मा और अरोकिया राजीव भारतीय टीम का हिस्सा थीं।  रेस के बार भारत ने एक शिकायत भी दर्ज कराई थी कि बहरीन की एक स्प्रिंटर ने रेस के दौरान हिमा की राह में बाधा डाली थी। हालांकि, भारत की अपील को खारिज कर दिया गया था और टीम को रजत पदक से ही संतोष करना पड़ा था।

सभी खेलों से जुड़े समाचार पढ़ें सबसे पहले Live Hindustan पर। अपने मोबाइल पर Live Hindustan पढ़ने के लिए डाउनलोड करें हमारा न्यूज एप। और देश-दुनिया की हर खबर से रहें अपडेट।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Indian mixed relay team silver medal at Asian Games 2018 is expected to be upgraded to gold after Kemi Adekoya of Bahrain failed his dope test