फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ खेलभारत ने ऑस्ट्रेलिया को 4-3 से हराया, 2016 के बाद पहली बार वर्ल्ड कप नंबर वन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मिली जीत

भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 4-3 से हराया, 2016 के बाद पहली बार वर्ल्ड कप नंबर वन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मिली जीत

भारत ने तीसरे हॉकी टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया को 4-3 से हराकर उलटफेर करते हुए पांच मैचों की सीरीज जीवंत रखी। भारत के लिए हरमनप्रीत, अभिषेक, शमशेर सिंह और आकाशदीप ने गोल किए।

भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 4-3 से हराया, 2016 के बाद पहली बार वर्ल्ड कप नंबर वन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मिली जीत
Himanshu Singhएजेंसी,नई दिल्लीWed, 30 Nov 2022 03:43 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने बुधवार को पांच मैचों की सीरीज का तीसरा टेस्ट 4-3 से जीतकर छह साल में ऑस्ट्रेलिया को पहली बार शिकस्त दी। भारत की इस ऐतिहासिक जीत में हरमनप्रीत (12वां), अभिषेक (25वां), शमशेर सिंह (57वां) और आकाशदीप (60वां मिनट) ने गोल किये। ऑस्ट्रेलिया के गोल जैक वेल्श (25वां), ऐरन जलॉस्की (32वां) और नेथन एफरॉम्स (59वां मिनट) ने किए। 

तीसरे क्वार्टर के अंत तक भारत 2-1 से पिछड़ा हुआ था, लेकिन चौथे क्वार्टर की शुरुआत में ही अभिषेक के गोल से टीम ने मैच में वापसी की। स्कोर 2-2 पर बराबर होने के बाद जब मैच में सिर्फ चार मिनट बचे थे, तब शमशेर ने पेनल्टी कॉर्नर को गोल में बदल कर भारत को एक गोल की बढ़त दिला दी। 

अगले ही मिनट में ऑस्ट्रेलिया को भी पेनल्टी कॉर्नर मिला लेकिन गोलकीपर पीआर श्रीजेश ने शानदार प्रयास से उन्हें स्कोर नहीं करने दिया। मैच में जब सिर्फ 75 सेकंड बचे थे, तब ऑस्ट्रेलिया ने एक और पेनल्टी को गोल में तब्दील करके स्कोर 3-3 से बराबर कर लिया, लेकिन आखिरी मिनट में आकाश के गोल ने भारत की जीत सुनिश्चित की। 

शान से FIFA वर्ल्ड कप 2022 के फाइनल 16 में पहुंचा इंग्लैंड, USA की टीम ने भी किया क्वालीफाई

यह 2016 के बाद भारत की ऑस्ट्रेलिया पर पहली जीत है। भारत ने पहले दो मैच हारने के बाद यह मुकाबला जीतकर पांच मैचों की सीरीज में खुद को बरकरार रखा है। सीरीज का चौथा मैच शनिवार को खेला जाएगा।