फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ खेलआकाशदीप की हैट्रिक के बावजूद हारा भारत, ऑस्ट्रेलिया ने पहले मैच में 4-5 से दी मात

आकाशदीप की हैट्रिक के बावजूद हारा भारत, ऑस्ट्रेलिया ने पहले मैच में 4-5 से दी मात

ऑस्ट्रेलिया ने आखिरी मिनट में ब्लेक गोवर्स के गोल की बदौलत शनिवार को पहले रोमांचक मुकाबले में भारत को 5-4 से मात दी। सीरीज का दूसरा मुकाबला रविवार को खेला जायेगा।

आकाशदीप की हैट्रिक के बावजूद हारा भारत, ऑस्ट्रेलिया ने पहले मैच में 4-5 से दी मात
Himanshu Singhएजेंसी,एडिलेडSat, 26 Nov 2022 02:23 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

आकाशदीप सिंह की हैट्रिक भी भारतीय पुरुष हॉकी टीम के काम नहीं आ सकी, जिसे यहां अंतिम मिनट में गोल गंवाने के कारण पांच मैचों की श्रृंखला के पहले टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया से 4-5 से हार का सामना करना पड़ा।

आकाशदीप सिंह (10वें, 27वें और 59वें मिनट) ने तीन गोल दागे जबकि कप्तान हरमनप्रीत सिंह (31वें मिनट) ने पेनल्टी कॉर्नर को गोल में तब्दील किया। ऑस्ट्रेलिया के लिए लाचलान शार्प (पांचवें), नाथन इफारम्स (21वें), टॉम क्रेग (41वें) और ब्लेक गोवर्स (57वें और 60वें) ने गोल दागे।

गोवर्स ने मैच के अंत में पेनल्टी कॉर्नर से दो गोल किये। मैच 4-4 की बराबरी पर छूटता नजर आ रहा था लेकिन गोवर्स ने अंतिम मिनट में किये गोल से घरेलू टीम को जीत दिलाई। 

मैच समाप्त होने से दो मिनट पहले तक भारत 4-3 से पिछड़ा हुआ था। आकाशदीप ने 59वें मिनट में फील्ड गोल करके मैच को बराबरी पर ला दिया, लेकिन इसी दौरान दो पेनल्टी देना हरमनप्रीत की टीम को भारी पड़ा।

FIFA World Cup 2022: कतर के नाम दर्ज हुआ शर्मनाक रिकॉर्ड, फीफा वर्ल्ड कप के 92 साल के इतिहास में पह

गोवर्स पहली पेनल्टी को गोल में तब्दील करने से चूक गये, लेकिन दूसरी बार उन्होंने गेंद को नेट में पहुंचाकर अपना 118वां गोल स्कोर किया और ऑस्ट्रेलिया को जीत दिलाई। 

इस जीत के साथ ऑस्ट्रेलिया ने पांच मैचों की हॉकी टेस्ट शृंखला में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है। सीरीज का दूसरा मुकाबला रविवार को खेला जायेगा।