DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

हॉकी : भारत की नजरें अजलान शाह कप में गोल्ड जीतने पर

Azlan Shah Cup 2019: 23 मार्च से मलेशिया के इपोह में शुरू होने वाले इस टूनार्मेंट में भारत को अपना पहला मैच एशियाई चैम्पियन जापान के साथ खेलना है।

indian hockey team  ap

मलेशिया में शुरू होने वाले 28वें सुल्तान अजलान शाह कप-2019 के लिए रवाना होने से पहले भारतीय पुरुष हॉकी टीम के कप्तान मनप्रीत सिंह और उनकी टीम साल के इस पहले टूनार्मेंट को लेकर उत्सुक हैं। 23 मार्च से मलेशिया के इपोह में शुरू होने वाले इस टूनार्मेंट में भारत को अपना पहला मैच एशियाई चैम्पियन जापान के साथ खेलना है। दोनों टीमें इससे पहले पिछले साल एशियाई चैम्पिसं ट्रॉफी में आमने-सामने हुई थी। 

कप्तान मनप्रीत ने रवाना होने से पहले कहा, “यह इस सीजन का पहला टूनार्मेंट है और स्वाभाविक रूप से हम इसकी सकारात्मक शुरुआत करने के लिए काफी उत्सुक हैं। इसमें अच्छा प्रदर्शन करने से भुवनेश्वर में एफआईएच पुरुष सीरीज फाइनल्स के लिए हमें मदद मिलेगी।” 

बैडमिंटन: इंडिया ओपन से हटी साइना नेहवाल, जानें वजह

इस प्रतिष्ठित टूनार्मेंट में भारत के अलावा मेजबान मलेशिया, कनाडा, कोरिया, दक्षिण अफ्रीका और एशियाई खेलों की चैम्पियन जापान की टीमें भाग ले रही हैं।

उन्होंने कहा, “टूनार्मेंट के लिए हमने कैम्प में कड़ी मेहनत की है। कैम्प में दोपहर में गर्म मौसम में अभ्यास करने से हमें इपोह में वहां की परिस्थितियों के साथ तालमेल बिठाने में मदद मिलेगी।” 

उन्होंने कहा, “हम टूनार्मेंट के अपने पहले मैच में एशियाई चैम्पियंस जापान से खेलेंगे और उन्हें हराने के लिए हमें पूरी कोशिश करनी होगी।” भारत को टूनार्मेंट में अपना दूसरा मैच 24 मार्च को कोरिया से और तीसरा मैच 26 मार्च को एशियाई खेलों की रजत पदक विजेता मलेशिया से खेलना है। 

मनप्रीत ने कहा, “बेशक हम टूनार्मेंट में ऊंची रैंकिंग वाली टीम हैं लेकिन हम ज्यादा अति उत्साहित नहीं हो सकते। हमें सीधे फाइनल के बारे में सोचने के बजाय एक-एक मैच के बारे में सोचना होगा और उस पर ध्यान लगााना होगा। प्रत्येक मैच महत्वपूर्ण है और हमें यह सुनिश्चित करना होगा कि हम अपने सभी मैच में जीत दर्ज करें।” 

एशियाई चैंपियनशिप: अमित पंघाल और शिवा थापा भारतीय टीम में शामिल

मनप्रीत का मानना है कि टीम के लिए विश्व सीखने का एक अच्छा टूनार्मेंट था। उन्होंने कहा कि टूनार्मेंट के लिए कई ऐसे खिलाड़ियों को मौका दिया गया है कि दबाव में खुद को संभालने की बेहतर स्थिति में हैं।

कप्तान ने कहा, “कैम्प में हमने अपनी गलतियों को परखा है और टीम में कुछ नए संयोजन विकसित करने का भी प्रयास किया है, जोकि हमारे खेल को बेहतर बनाने में हमारी मदद कर सकते हैं। हम अपनी जीत की संभावनाओं को लेकर आश्वस्त हैं।” 

पाकिस्तानी वायुक्षेत्र बंद होने से भारत ने गंवाई टेनिस टूर्नामेंटों की मेजबानी

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:indian mens hockey team eye on gold medal at azlan shah cup 2019