DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

FIH HOCKEY RANKINGS: भारत की मेंस टीम 5वें और विमेंस टीम 9वें स्थान पर

भारतीय पुरुष हॉकी टीम नवीनतम एफआईएच रैंकिंग में पांचवें स्थान पर बरकरार है, जबकि महिला टीम एक स्थान के फायदे से नौवें स्थान पर पहुंच गई है।

indian hockey team jpg

भारतीय पुरुष हॉकी टीम नवीनतम एफआईएच रैंकिंग में पांचवें स्थान पर बरकरार है, जबकि महिला टीम एक स्थान के फायदे से नौवें स्थान पर पहुंच गई है। ओसियाना कप की समाप्ति के बाद नवीनतम रैंकिंग जारी की गई। ओसियाना कप में ऑस्ट्रेलिया की जीत से शीर्ष पर कोई बदलाव नहीं हुआ है। ऑस्ट्रेलिया ने दूसरे स्थान पर चल रहे बेल्जियम पर बढ़त बरकरार रखी है। लेकिन यह सिर्फ दो अंक की रह गई है। ऑस्ट्रेलिया के 2350 अंक हैं। यूरोपीय चैंपियनशिप में कांस्य पदक जीतने वाली नीदरलैंड्स (2155) की टीम तीसरे स्थान पर बरकार है, जबकि अर्जेंटीना 1988 अंकों के साथ चौथे स्थान पर है।

Read Also: FOOTBALL: कैमरून के दिग्गज सैमुअल एटो ने फुटबॉल को कहा अलविदा

महिला टीम एक स्थान की छलांग के साथ 9वें स्थान पर
पांचवें स्थान पर बरकरार भारत के 1823 अंक हैं, जबकि जर्मनी 1770 अंक के साथ छठे स्थान पर है। इंग्लैंड के 1679 अंक हैं और वह सातवें स्थान पर है। यूरोपीय चैंपियनशिप में रजत पदक जीतने वाली स्पेन (1510) की टीम एक स्थान के फायदे के साथ आठवें पायदान पर है। जबकि न्यूजीलैंड (1459) की टीम एक स्थान के नुकसान के साथ नौवें स्थान पर खिसक गई है। कनाडा 1325 अंक के साथ 10वें पायदान पर है। महिला रैंकिंग में नीदरलैंड्स शीर्ष पर है, जबकि ऑस्ट्रेलिया दूसरे पायदान पर बरकार है। अर्जेंटीना तीसरे नंबर पर है। भारतीय महिला टीम एक स्थान के फायदे से नौवें पायदान पर पहुंच गई है।

सभी खेलों से जुड़े समाचार पढ़ें सबसे पहले Live Hindustan पर। अपने मोबाइल पर Live Hindustan पढ़ने के लिए डाउनलोड करें हमारा न्यूज एप। और देश-दुनिया की हर खबर से रहें अपडेट।    

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Indian Mens and Womens Hockey Teams are on 5th and 9th spot in FIH Rankings