DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

Asian Games 2018: टेबल टेनिस में पुरुषों ने रचा इतिहास, पहली बार भारत जीतेगा मेडल

18वें एशियन गेम्स में भारतीय टेबल टेनिस ने नौवें दिन नया इतिहास रच दिया। भारतीय पुरुष टीम ने सोमवार को टीम इवेंट में वर्ल्ड नंबर तीन जापान को क्वार्टर फाइनल मुकाबले में हरा दिया।

18वें एशियन गेम्स में भारतीय टेबल टेनिस ने नौवें दिन नया इतिहास रच दिया। भारतीय पुरुष टीम ने सोमवार को टीम इवेंट में वर्ल्ड नंबर तीन जापान को क्वार्टर फाइनल मुकाबले में हरा दिया। इसी के साथ एशियाई खेलों में भारत ने पहली बार टेबल टेनिस में एक पदक पक्का कर लिया है। 

हालांकि जापान के चोटी के तीन खिलाड़ी इस प्रतियोगिता में नहीं उतरे थे। लेकिन भारतीयों के लिये यह मायने नहीं रखता। पिछले 15 वर्षों से भारत के शीर्ष खिलाड़ी रहे अचंता शरत कमल ने कहा, ''यह आखिरकार एशियाई खेल हैं। मैंने कभी सपने में भी नहीं सोचा था कि हम इसमें पदक जीतेंगे।"

Asian Games 2018, Day-9: नीरज, सुधा, धरुण, नीना ने जीते पदक; TT में पुरुषों ने रचा इतिहास

जकार्ता एशियाई खेल में यूपी का कमाल, सुधा के रजत में लखनऊ की खुश्बू

इससे पहले भारत कभी टेबल टेनिस में पदक नहीं जीत पाया था। लंबे समय तक चीन (61 स्वर्ण), जापान (20) और दक्षिण कोरिया (10) का ही इस खेल में दबदबा रहा। विश्व में 33वें नंबर के शरत ने 19वें नंबर के केंटा मात्सुदाइरा को 11-8, 12-10, 11-8 से हराया। 

Asian Games 2018: हार के बावजूद साइना ने खत्म किया 36 साल का सूखा

युवा स्टार और 39वें नंबर के जी सातियान ने बड़े मंच पर अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया तथा 28वी रैंकिंग के जिन उएदा और मात्सुदाइरा दोनों के खिलाफ अपने एकल मैच जीते। सातियान ने उएदा को सीधे गेम में हराया जबकि मात्सुदाइरा को उन्होंने चार गेम में शिकस्त दी। इससे पहले महिला टीम क्वार्टर फाइनल में हांगकांग से 1-3 से हार गयी थी। 
 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:indian men s team creat history after beating world no 3 japan and esures medal at asian games