DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

भारत की महिला और पुरुष तीरंदाजी टीम ओलंपिक सीट से एक जीत दूर

इस विश्व चैंपियनशिप में रिकर्व पुरुष और महिला टीम स्पर्धाओं के क्वार्टर फाइनल में पहुंचने वाली टीमों को ओलंपिक के लिए तीन खिलाड़ियों का ओलंपिक कोटा मिलेगा।

representative image  twitter

भारतीय पुरुष रिकर्व टीम ने मंगलवार को यहां शानदार प्रदर्शन करते हुए नार्वे को 5-1 से हराकर विश्व तीरंदाजी चैंपियनशिप के प्री क्वार्टर फाइनल में जगह बनायी और अब वह ओलंपिक कोटा हासिल करने से केवल एक जीत दूर है। 

तरुणदीप राय, प्रवीण जाधव और अतनु दास की टीम का अगला मुकाबला बुधवार को कनाडा के एरिक पीटर्स, क्रिस्पिन डुनेस और ब्रायन मैक्सवेल से होगा जिसमें वे जीत दर्ज करके टोक्यो 2020 ओलंपिक के लिए तीन खिलाड़ियों का कोटा हासिल करने की कोशिश करेंगे। 

इंटरकॉन्टिनेंटल कप: स्टीमाक ने संन्यास ले चुके अनस को शिविर में किया शामिल 

महिला रिकर्व टीम भी ओलंपिक कोटा हासिल करने की दौड़ में बनी हुई है। उसने आठ ओलंपिक कोटा स्थान में से एक स्थान हासिल करने के लिए क्वॉलिफाइंग में 55 देशों के बीच छठा स्थान हासिल किया। 

टीम स्पर्धा में शीर्ष आठ में होने का मतलब है कि भारत को मंगलवार को पहले दौर के मैच में नहीं खेलना पड़ा और उसे सीधे ओलंपिक स्थान वाले मैच में उतरना होगा, जहां उसका मुकाबला बुधवार को 11वीं वरीयता प्राप्त बेलारूस से होगा। 

लेशराम बोम्बायला देवी ने 664 अंक बनाए और वह 152 प्रतिभागियों के बीच 15वें स्थान पर रही। दीपा कुमारी 660 के स्कोर के साथ 22वें और कोमालिका देवी 650 अंक बनाकर 40वें स्थान पर रही। 

Tennis: रोहन बोपन्ना नौ सालों में अपनी सबसे खराब रैंकिंग पर

भारतीयों को हालांकि निराशा भी हाथ लगी और उसे रिकर्व मिश्रित टीम स्पर्धा के पहले दौर में बाहर होना पड़ा। राय और बोम्बायला की जोड़ी शूट ऑफ में पोलैंड की टीम से 4-5 (17-19) से हार गयी। 

इस विश्व चैंपियनशिप में रिकर्व पुरुष और महिला टीम स्पर्धाओं के क्वार्टर फाइनल में पहुंचने वाली टीमों को ओलंपिक के लिए तीन खिलाड़ियों का ओलंपिक कोटा मिलेगा। इनका फैसला बुधवार को होगा। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Indian men and women archery teams one win away from securing Olympic quota