Indian Kho Kho team makes winning start at South Asian Games - दक्षिण एशियाई खेल: भारतीय खो खो टीमें सेमीफाइनल में DA Image
10 दिसंबर, 2019|1:27|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

दक्षिण एशियाई खेल: भारतीय खो खो टीमें सेमीफाइनल में

 ht   file

मौजूदा चैम्पियन भारतीय पुरुष खो खो टीम ने सोमवार को एक दिन में दो मैच जीतकर यहां जारी 13वें दक्षिण एशियाई खेलों के सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया। भारतीय महिला टीम ने भी सेमीफाइनल में जगह बना ली है। भारत ने पहले मेजबान नेपाल को पारी और 12 अंकों से पीटा और फिर शाम को बांग्लादेश को पारी और दो अंक से हराया। भारत का नेपाल के खिलाफ 17-5 और बांग्लादेश के खिलाफ 12-10 का स्कोर रहा। भारत की यह लगातार तीसरी जीत है। भारत का मंगलवार को श्रीलंका से सेमीफाइनल में मुकाबला होगा जबकि अन्य सेमीफाइनल में नेपाल और बांग्लादेश भिड़ेंगे।

नेपाल पर भारत की जीत में महाराष्ट्र के अभिनंदन पाटिल और सागर पोटदार की मुख्य भूमिका रही। पाटिल ने जहां सभी को चेज में प्रभावित किया तो वहीं पोटदार ने डिफेंस में अपनी स्किल दिखाई। पाटिल ने कहा कि उनकी टीम टूर्नामेंट में अपना अजेयक्रम जारी रखने के लिए उत्साहित हैं। 

दक्षिण एशियाई खेल: भारतीय पुरुष बैडमिंटन टीम को स्वर्ण, महिला टीम फाइनल में

दक्षिण एशियाई खेल: भारत ने 4 पदकों से खोला खाता

उन्होंने कहा, “टीम की जीत में अपना योगदान देने से मैं बहुत खुश हूं। हम जीत की लय जारी रखना चाहते हैं। इस टूर्नामेंट के लिए हमने अच्छी तैयारियां की है और हम खिताब बचाने को लेकर आश्वस्त हैं। आगे हम किसी भी तरह की चुनौतीपूर्ण मुकाबलों का सामना करने के लिए तैयार हैं।”

इस बीच, भारतीय महिला टीम ने भी लगातार दूसरी जीत दर्ज करते हुए सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली है। भारतीय महिला टीम ने सोमवार को नेपाल को आठ अंकों (11-3) से मात दी। भारतीय टीम ने इससे पहले रविवार को अपने पहले मैच में श्रीलंका को शिकस्त दी थी।

भारत को ताइक्वांडो में नौ पदक
भारत ने दो 13वें दक्षिण एशियाई खेलों के ताइक्वांडो स्पर्धा में सोमवार को दो स्वर्ण सहित नौ पदक जीते। भारत के लिए स्वर्ण पदक पुरुष टीम ने पूमासे में तथा गौरव सिंह और हर्षा सिंघा की जोड़ी ने पेयर पूमासे में जीते। भारत ने इसके अलावा छह रजत और एक कांस्य पदक भी जीता।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Indian Kho Kho team makes winning start at South Asian Games