फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News खेलपेरिस ओलंपिक से पहले गोल्ड मेडलिस्ट नीरज चोपड़ा हुए अनफिट? ओस्ट्रावा से नाम लिया वापस, खुद बताई वजह

पेरिस ओलंपिक से पहले गोल्ड मेडलिस्ट नीरज चोपड़ा हुए अनफिट? ओस्ट्रावा से नाम लिया वापस, खुद बताई वजह

भारत के स्टार भालाफेंक खिलाड़ी नीरज चोपड़ा ने अपनी फिटनेस को लेकर बड़ा अपडेट दिया है। नीरज ने मांसपेशियों में खिंचाव के कारण ओस्ट्रावा गोल्डन स्पाइक से अपना नाम वापस ले लिया।

पेरिस ओलंपिक से पहले गोल्ड मेडलिस्ट नीरज चोपड़ा हुए अनफिट? ओस्ट्रावा से नाम लिया वापस, खुद बताई वजह
Himanshu Singhलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीSun, 26 May 2024 03:40 PM
ऐप पर पढ़ें

भारतीय एथलीट जुलाई-अगस्त में होने वाले पेरिस ओलंपिक के लिए जमकर तैयारी कर रहे हैं। इस बीच टोक्यो ओलंपिक में स्वर्ण पदक जीतने वाले नीरज चोपड़ा की एक इंस्टाग्राम स्टोरी ने लोगों की टेंशन बढ़ा दी है। दरअसल टोक्यो ओलंपिक गोल्ड मेडलिस्ट जैवलिन थ्रोअर नीरज चोपड़ा दो सप्ताह पहले अभ्यास के दौरान मांसपेशी में लगी चोट के कारण चेक गणराज्य में 28 मई को होने वाली ओस्ट्रावा गोल्डन स्पाइक 2024 एथलेटिक्स मीट में भाग नहीं ले सकेंगे।

ओलंपिक स्वर्ण पदक विजेता भालाफेंक खिलाड़ी नीरज चोपड़ा ने रविवार को इंस्टाग्राम पर एक स्टोरी शेयर की है, जिसमें उन्होंने बताया है कि वह चोटिल नहीं हैं और उन्होंने फिटनेस को ध्यान में रखते हुए ओस्ट्रावा गोल्डन स्पाइक 2024 एथलेटिक्स मीट में हिस्सा नहीं लेने का फैसला किया है। 

भालाफेंक खिलाड़ी नीरज चोपड़ा ने कहा, ''हाल ही में एक भालाफेंक सेशन के बाद, मैंने ओस्ट्रावा में प्रतिस्पर्धा न करने का निर्णय लिया है। क्योंकि मेरी आंतरिक जांघों पर स्थित मांसपेशियों में खिंचाव (एडक्टर्स) आया है और पहले भी इसके कारण समस्या हुई है और इस समय दबाव डालने से चोट लग सकती है। मैं स्पष्ट करना चाहता हूं कि मैं चोटिल नहीं हूं। लेकिन मैं ओलंपिक के पहले कोई जोखिम नहीं लेना चाहता। इसलिए यह फैसला लेना पड़ा। एक बार जब मुझे लगेगा कि यह पूरी तरह से ठीक हो गया है, तो मैं प्रतियोगिताओं में वापस आऊंगा।''

मलेशिया मास्टर्स में पीवी सिंधू ने जीता रजत पदक, फाइनल में वांग झांग को दी कड़ी टक्कर

चोपड़ा ने इस सत्र में दो स्पर्धाओं दोहा डायमंड लीग और फेडरेशन कप में भाग लिया है। वह अतिथि के तौर पर इस टूर्नामेंट में पहुंचेंगे। आयोजकों ने एक बयान में कहा, ''चोपड़ा को दो सप्ताह पहले अभ्यास के दौरान मांसपेशी में चोट लगी थी जिसकी वजह से वह ओस्ट्रावा में नहीं खेल सकेंगे लेकिन अतिथि के तौर पर यहां आएंगे।'' मौजूदा ओलंपिक और विश्व चैम्पियन चोपड़ा ने दोहा डायमंड लीग में रजत पदक जीता और भुवनेश्वर में फेडरेशन कप में स्वर्ण पदक हासिल किया था ।