फोटो गैलरी

Hindi News खेलFIH प्रो लीग के यूरोप चरण के लिए भारतीय टीम का ऐलान, हरमनप्रीत होंगे टीम के कप्तान 

FIH प्रो लीग के यूरोप चरण के लिए भारतीय टीम का ऐलान, हरमनप्रीत होंगे टीम के कप्तान 

FIH प्रो लीग के यूरोप चरण के लिए भारतीय टीम का ऐलान हो गया है। भारतीय पुरुष हॉकी टीम लंदन में बेल्जियम और ब्रिटेन से भिड़ेगी। भारत ने अपनी मेजबानी में ऑस्ट्रेलिया और जर्मनी को हराया था।

FIH प्रो लीग के यूरोप चरण के लिए भारतीय टीम का ऐलान, हरमनप्रीत होंगे टीम के कप्तान 
Vikash Gaurएजेंसी, भाषा,नई दिल्लीMon, 15 May 2023 04:24 PM
ऐप पर पढ़ें

ड्रैग फ्लिकर हरमनप्रीत सिंह को एफआईएच प्रो लीग हॉकी के यूरोप चरण के लिए भारतीय पुरूष हॉकी टीम का कप्तान बनाया गया है, जबकि नए कोच क्रेग फुल्टोन का यह पहला टूर्नामेंट होगा। अपने मैदान पर एफआईएच प्रो लीग के पिछले चरण में भारतीय टीम विश्व चैम्पियन जर्मनी और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपराजेय रही। यूरोप में टीम इस लय को कायम रखना चाहेगी जहां उसका सामना लंदन में बेल्जियम और ब्रिटेन से होगा, जबकि नीदरलैंड में उसे अर्जेंटीना और नीदरलैंड से खेलना है। 

अपनी शादी के कारण घरेलू मैचों से बाहर रहे गोलकीपर कृशन बहादुर पाठक की टीम में वापसी हुई है, जिनके साथ अनुभवी पी आर श्रीजेश होंगे। इनके अलावा टीम में पांच पेनल्टी कॉर्नर विशेषज्ञ हरमनप्रीत, अमित रोहिदास,जरमनप्रीत सिंह, संजय और मनदीप मोर हैं। मनप्रीत सिंह अब मिडफील्ड की बजाय बैकलाइन में सुमित और गुरिंदर सिंह के साथ होंगे। 

मिडफील्ड में उपकप्तान हार्दिक सिंह, दिलप्रीत सिंह, एम रबिचंद्र सिंह, शमशेर सिंह, आकाशदीप सिंह और विवेक सागर प्रसाद हैं। फॉरवर्ड पंक्ति में सिमरनजीत सिंह की वापसी हुई है जो आखिरी बार जकार्ता में एशिया कप में खेले थे। उनके साथ अभिषेक, ललित उपाध्याय, एस कार्ति, गुरजंत सिंह, सुखजीत सिंह, राजकुमार पाल और मनदीप सिंह होंगे। फुल्टोन ने कहा, ''यह टूर्नामेंट शीर्ष टीमों के खिलाफ खुद को आजमाने का सुनहरा मौका है। इससे हमें अपने खेल में सुधार का मौका मिलेगा।''

भारतीय टीम इस प्रकार है

गोलकीपर : कृशन बहादुर पाठक, पी आर श्रीजेश
डिफेंडर : हरमनप्रीत सिंह (कप्तान) ,अमित रोहिदास,जरमनप्रीत सिंह, मनप्रीत सिंह, सुमित, संजय, मनदीप मोर, गुरिंदर सिंह 
मिडफील्डर : हार्दिक सिंह, दिलप्रीत सिंह, एम रबिचंद्र सिंह, शमशेर सिंह, आकाशदीप सिंह और विवेक सागर प्रसाद 
फॉरवर्ड : सिमरनजीत सिंह, अभिषेक, ललित उपाध्याय, एस कार्ति, गुरजंत सिंह, सुखजीत सिंह, राजकुमार पाल और मनदीप सिंह।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें