फोटो गैलरी

Hindi News खेलभारतीय ग्रैंडमास्टर गुकेश वेसेन्हॉस शतरंज चैलेंज में चमके, वर्ल्ड नंबर वन मैग्सन कार्लसन को दी शिकस्त

भारतीय ग्रैंडमास्टर गुकेश वेसेन्हॉस शतरंज चैलेंज में चमके, वर्ल्ड नंबर वन मैग्सन कार्लसन को दी शिकस्त

D. Gukesh vs Magnus Carlsen: गुकेश ने वेसेन्हॉस शतरंज चैलेंज में वर्ल्ड नंबर वन मैग्सन कार्लसन को शिकस्त दी है। उन्होंने पहले दिन एक के बाद एक जीत दर्ज की। गुकेश संयुक्त दूसरे स्थान पर हैं।

भारतीय ग्रैंडमास्टर गुकेश वेसेन्हॉस शतरंज चैलेंज में चमके, वर्ल्ड नंबर वन मैग्सन कार्लसन को दी शिकस्त
Md.akram एजेंसी,वांगल्स (जर्मनी)Sat, 10 Feb 2024 07:27 PM
ऐप पर पढ़ें

भारतीय ग्रैंडमास्टर डी गुकेश ने यहां शुरू हुए वेसेन्हॉस शतरंज चैलेंज के पहले दिन एक के बाद एक जीत दर्ज करते हुए दुनिया के नंबर एक खिलाड़ी नार्वे के मैग्सन कार्लसन, अर्मेनिया के लेवोन अरोनियन और मौजूदा विश्व चैम्पियन चीन के डिंग लिरेन को पराजित किया।

हालांकि फ्रांस के अलीरेजा फिरोजा के खिलाफ पहली बाजी में हारकर पूरे अंक गंवाने से गुकेश की शुरुआत अच्छी नहीं हुई लेकिन इसके बाद वह पूरी तरह लय में आ गए और उन्होंने चार में से तीन अंक अपनी झोली में डाले। इससे वह रैपिड वर्ग में जर्मनी के विन्सेंट केमेर (3.5 अंक) के बाद संयुक्त रूप से दूसरे स्थान पर चल रहे हैं।

नोडिरबेक अब्दुसत्तारोव को पहले दिन एक भी बाजी में हार नहीं मिली लेकिन उनके अंक गुकेश के बराबर हैं। कार्लसन, फिरोजा और अमेरिका के फैबियानो कारुआना 200,000 डॉलर पुरस्कार राशि के टूर्नामेंट में दो अंक लेकर संयुक्त दूसरे स्थान पर चल रहे हैं।

रैपिड प्रारूप आठ खिलाड़ियों के बीच नॉकआउट चरण के लिए 'पेयरिंग' चुनने के लिए कराया जा रहा है। नॉकआउट नियमों के अनुसार जो भी पहले स्थान पर रहेगा, वह अंतिम स्थान पर रहने वाले खिलाड़ी से भिड़ेगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें