फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ खेलभारतीय फॉरवर्ड अभिषेक बोले- CWG 2022 में ऑस्ट्रेलिया से भले हारे, लेकिन बहुत कुछ सीखा भी, अगला लक्ष्य वर्ल्ड कप जीतना

भारतीय फॉरवर्ड अभिषेक बोले- CWG 2022 में ऑस्ट्रेलिया से भले हारे, लेकिन बहुत कुछ सीखा भी, अगला लक्ष्य वर्ल्ड कप जीतना

बर्मिंघम में छह मैचों में दो गोल करने वाले अभिषेक ने कहा कि हम सभी सच में प्रैक्टिस में वापसी करने, आने वाले टूर्नामेंट्स के लिए खुद को तैयार करने के लिए उत्सुक हैं। भारत को अगले हॉकी WC कप खेलना है।

भारतीय फॉरवर्ड अभिषेक बोले- CWG 2022 में ऑस्ट्रेलिया से भले हारे, लेकिन बहुत कुछ सीखा भी, अगला लक्ष्य वर्ल्ड कप जीतना
Namita Shuklaभाषा,नई दिल्लीFri, 12 Aug 2022 02:18 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

हाल में खत्म हुए कॉमनवेल्थ गेम्स में अपने शानदार प्रदर्शन से प्रभावित करने वाले युवा फॉरवर्ड अभिषेक ने कहा कि भारतीय टीम का लक्ष्य अगले साल होने वाले वर्ल्ड कप से पहले अपनी बेस्ट फॉर्म में रहना है। बर्मिंघम में छह मैचों में दो गोल करने वाले अभिषेक ने कहा कि हम सभी सच में प्रैक्टिस में वापसी करने और आने वाले टूर्नामेंट्स के लिए खुद को तैयार करने के लिए उत्सुक हैं।

उन्होंने कहा, 'हम सभी एक टीम के रूप में सुधार करना चाहते हैं। अगले साल वर्ल्ड होना है और उससे पहले सभी खिलाड़ी अपनी बेस्ट फॉर्म में रहना चाहते हैं।' कॉमनवेल्थ गेम्स में यह 22 वर्षीय खिलाड़ी सभी छह मैचों में खेला था और उन्होंने भारत को सिल्वर मेडल दिलाने में अहम भूमिका निभाई थी। भारतीय टीम फाइनल में ऑस्ट्रेलिया से हार गई थी।

अभिषेक ने कहा, 'इतने बड़े मंच पर अच्छा प्रदर्शन करना मेरे लिए यादगार अनुभव रहा। इस टूर्नामेंट के दौरान मुझे अपने खेल के बारे में काफी कुछ सीखने को मिला और पता चला कि किन क्षेत्रों में मुझे सुधार करने की जरूरत है।' उन्होंने कहा, 'हमने पूरे टूर्नामेंट में एक टीम के रूप में अच्छा प्रदर्शन किया जबकि हमारा सामना कड़े प्रतिद्वंद्वियों से था। हर मैच हमारे लिए एक चुनौती था और हमने इसका डटकर सामना किया। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ फाइनल में भले हमें जीत नहीं मिली लेकिन हमने उससे काफी कुछ सीखा। हम इन क्षेत्रों में अभ्यास के दौरान सुधार करेंगे।'

epaper