DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

भारतीय फुटबॉल टीम चमत्कार कर सकती है : अतानू भट्टाचार्य

(Indian Football Team/ Instagram)

भारत के पूर्व दिग्गज गोलकीपर और एशियन ऑल-स्टार टीम में जगह बनाने वाले अतानू भट्टाचार्य का मानना है कि आगामी एएफसी एशियन कप में भारतीय फुटबॉल टीम चमत्कार कर सकती है। अतानू 1984 में हुए एएफसी एशियन कप में भाग लेने वाली टीम का महत्वपूर्ण हिस्सा थे। 
अखिल भारतीय फुटबॉल महासंघ (एआईएफएफ) ने अतानू के हवाले से बताया, “अभी की टीम में मुझे सबसे अच्छी चीज यह लगती है कि सभी शीर्ष खिलाड़ियों में अच्छा सामंजस्य है। मौजूदा टीम के सभी खिलाड़ी लगभग एक ही उम्र वर्ग के है इसलिए टीम में बेहतरीन तालमेल है। सबसे अच्छी बात है कि खिलाड़ी युवा हैं और अगले कुछ सालों तक उनके टीम में बने रहने की अपेक्षा है जिससे एक प्रकार की निरंतरता प्राप्त होगी।”

AFC एशियाई कप के लिए पहुंचने वाली पहली टीम बनी भारत

अतानू ने कहा, “स्टीफन कांस्टेनटाइन की टीम को अंतरार्ष्ट्रीय स्तर पर अधिक मैच खेलने का भी लाभ मिलेगा। हमारे समय में यह बहुत कम होता था। चीन के खिलाफ इतनी बड़ी संख्या में मौजूद दर्शकों के बीच खेलना एक सकारात्मक संकेत है और इससे आत्मविश्वास भी बढ़ेगा।”

अतानू 1984 में सिंगापुर में हुए एएफसी एशियन कप में भारतीय टीम के लिए खेले और उन्हें मालूम है कि इस स्तर पर बेहतरीन प्रदर्शन करना कितना मुश्किल होता है। भारत एशियन कप में अपना पहला मैच छह जनवरी को थाईलैंड के खिलाफ खेलेगा। 

'छेत्री के दम पर एशियाई विजेता बनने का सपना 2026 तक पूरा होना चाहिए'

उन्होंने कहा, “संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) के खिलाफ उनके घरेलू समर्थकों के सामने खेलना आसान नहीं होगा। हम 1984 में सिंगापुर के खिलाफ उनके घरेलू दर्शकों के सामने खेले जो बहुत मुश्किल था। हालांकि, ऐसा बिल्कुल नहीं मानना चाहिए कि भारतीय टीम यूएई में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर सकती। टीम अच्छी है और हम इससे चमत्कार करने की उम्मीद कर सकते हैं। मैं समझता हूं कि इस बार हम बड़े कीर्तिमान स्थापित कर सकते हैं।”

नये साल में नयी पोशाक में उतरेगी भारतीय फुटबॉल टीम

अतानू ने 1984 में हुए एशियन कप में शानदार प्रदर्शन किया था जिसके कारण उन्हें एशियन ऑल-स्टार टीम में शामिल किया गया था। अपने खेल के दिनों को याद करते हुए उन्होंने कहा, “हमारी टीम 1984 में बेहतरीन थी। कोलकाता में हुए क्वालीफायर्स में भी हमारा प्रदर्शन शानदार रहा था। हमारी डिफेंस बेहतरीन थी, सुब्रत भट्टाचार्य और तरुण दे दोनों ही शानदार खिलाड़ी थे जिससे में एक गोलकीपर के रूप में बहुत मदद मिली।”

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Indian football team can pull off a miracle says veteran goalkeeper Atanu Bhattacharya