फोटो गैलरी

Hindi News खेलबॉक्सिंग: अमित पंघाल, निकहत जरीन और मीना कुमारी ने जीते स्वर्ण पदक

बॉक्सिंग: अमित पंघाल, निकहत जरीन और मीना कुमारी ने जीते स्वर्ण पदक

एशियाई खेलों के स्वर्ण पदक विजेता अमित पंघाल ने बुल्गारिया के सोफिया में चल रहे 70वें स्ट्रांजा मेमोरियल मुक्केबाजी चैम्पियनशिप में लगातार दूसरे साल स्वर्ण पदक हासिल किया।जबकि महिलाओं में पूर्व...

बॉक्सिंग: अमित पंघाल, निकहत जरीन और मीना कुमारी ने जीते स्वर्ण पदक
भाषा।,सोफिया।Wed, 20 Feb 2019 01:24 AM
ऐप पर पढ़ें

एशियाई खेलों के स्वर्ण पदक विजेता अमित पंघाल ने बुल्गारिया के सोफिया में चल रहे 70वें स्ट्रांजा मेमोरियल मुक्केबाजी चैम्पियनशिप में लगातार दूसरे साल स्वर्ण पदक हासिल किया।जबकि महिलाओं में पूर्व जूनियर विश्व चैम्पियन निकहत जरीन और मीना कुमारी देवी ने भी स्वर्ण पदक जीते। हरियाणा से आने वाले सेना के जवान अमित ने दमदार प्रदर्शन करते हुए कजाखस्तान के टेमीरतास झुसुपोव को एकतरफा मुकाबजे में 5-0 से शिकस्त दी। अंतिम बाउट के बाद झुसुपोव के सिर से खून बहने लगा था। दो बार की राष्ट्रीय पदक विजेता निकहत ने 51 किलो वर्ग के फाइनल में फिलीपीन की आयरिश मागनो को 5-0 से हराया। वहीं मीना ने फिलीपीन की ही आइरा विलेगास को 54 किलो वर्ग में 3-2 से मात दी।

Read Also: शूटिंग वर्ल्ड कप: भारत ने नहीं जारी किया पाकिस्तानी निशानेबाजों का वीजा

पिछली बार कांस्य पदक जीतने वाली मीना ने इस बार पदक का रंग बेहतर किया। निकहत ने अपनी इस जीत को पुलवामा आतंकवादी हमले में शहीद हुए जवानों को समर्पित किया। उन्होंने कहा,'मैं यह पदक पुलवामा आतंकी हमले के शहीदों को समर्पित करती हूं। एक देश के तौर पर यह हमारे लिए बहुत दुखद दिन था।' इससे पहले कल पी बासुमतारी (64 किलो), नीरज (60 किलो) और लवलीना बोरगोहेन (69 किलो) को कांस्य पदक से संतोष करना पड़ा। भारत ने इस टूर्नामेंट में कुल तीन स्वर्ण, एक रजत, तीन कांस्य पदक हासिल किया। भारत ने पिछली बार 11 पदक जीते थे जिनमें दो स्वर्ण थे।

सभी खेलों से जुड़े समाचार पढ़ें सबसे पहले Live Hindustan पर। अपने मोबाइल पर Live Hindustan पढ़ने के लिए डाउनलोड करें हमारा न्यूज एप। और देश-दुनिया की हर खबर से रहें अपडेट।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें