DA Image
30 मार्च, 2020|12:39|IST

अगली स्टोरी

बॉक्सिंग: अमेरिका में 12 अप्रैल को डेब्यू करेंगे बॉक्सर विजेंदर सिंह

विजेंदर सिंह ने कहा, “मैं बहुत रोमांचित हूं कि मुझे फ्रेडी जैसे दिग्गज कोच की निगरानी में ट्रेनिंग करने का मौका मिल रहा है।'

Vijender Singh (Getty Images)

भारत के स्टार मुक्केबाज और ओलंपिक पदक विजेता विजेंदर सिंह अपने करियर में पहली बार प्रोफेशनल मुक्केबाजी के मक्का कहे जाने वाले अमेरिका में 12 अप्रैल को अपना पदार्पण करेंगे।

अपने करियर में 10 मुकाबलों में अपराजित चल रहे और इनमें से सात मुकाबले नॉकआउट में जीत चुके विजेंदर 12 अप्रैल को स्टेपल्स सेंटर में अपना पदार्पण करेंगे। वह आठ राउंड का मुकाबला खेलेंगे लेकिन उनके विपक्षी मुक्केबाजी की अभी घोषणा नहीं की गई है।

अब इस खिलाड़ी पर बनेगी बायोपिक, आलिया भट्ट निभाएंगी किरदार!

33 साल के विजेंदर ने हाल ही में अपना ट्रेनिंग बेस लॉस एंजेलिस शिफ्ट किया था, जहां वह विश्व प्रसिद्ध मुक्केबाजी क्लब द वाइल्ड कार्ड बॉक्सिंग क्लब में जाने माने कोच फ्रेडी रोच के तहत ट्रेनिंग लेंगे। फ्रेडी ने अब तक 36 विश्व चैंपियन तैयार किए हैं जिनमें मैनी पैककियाओ और माइक टायसन जैसे दिग्गज मुक्केबाज शामिल हैं।

विजेंदर ने कहा, “मैं बहुत रोमांचित हूं कि मुझे फ्रेडी जैसे दिग्गज कोच की निगरानी में ट्रेनिंग करने का मौका मिल रहा है। मेरे लिए उनके साथ ट्रेनिंग करना बड़े सम्मान की बात है क्योंकि वह कई विश्व चैंपियन तैयार कर चुके हैं। मैं जानता हूं कि वह मेरे अंदर का सर्वश्रेष्ठ बाहर ला सकते हैं और उनके मार्गदर्शन से मैं भी विश्व चैंपियन बन सकता हूं।”

Pulwama Terror Attack: शहीदों के परिवारों की मदद के लिए आगे आए बॉक्सर विजेंद्र सिंह

फ्रेडी ने कहा, “मेरा मानना है कि विजेंदर के पास विश्व चैंपियन बनने की प्रतिभा और समर्पण है। उनका बहुत शानदार अमेच्योर इतिहास है और वह दुनिया के सुपर मिडलवेट मुक्केबाजों को धूल चटा सकते हैं।”

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:indian boxer vijender singh us debut set for 12 april starts training