DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

Asian Games 2018: फाइनल में पहुंचकर अमित ने जगाई बॉक्सिंग में पहले गोल्ड मेडल की उम्मीद

भारत के मुक्केबाज अमित पंघाल ने 18वें एशियाई खेलों के 13वें दिन शुक्रवार को शानदार प्रदर्शन करते हुए भारत को बॉक्सिंग में पहले गोल्ड की उम्मीद जगा दी है।

Amit panghal reach boxing finals (photo- AP)

भारत के मुक्केबाज अमित पंघाल ने 18वें एशियाई खेलों के 13वें दिन शुक्रवार को शानदार प्रदर्शन करते हुए भारत को बॉक्सिंग में पहले गोल्ड की उम्मीद जगा दी है। अमित ने पुरुषों के 49 किलोग्राम भारवर्ग इवेंट के फाइनल में प्रवेश कर लिया। राष्ट्रमंडल खेलों में रजत पदक जीतने वाले अमित ने सेमीफाइनल में फिलीपींस के पालम कार्लो को 3-2 से मात देकर फाइनल में जगह पक्की की। 

बता दें कि फाइनल में उनका सामना उज्बेकिस्तान के हसनबॉय दुसामातोव से होगा, जो रियो ओलंपिक के गोल्ड मेडलिस्ट रह चुके हैं। अमित का गोल्ड मेडल मैच शनिवार को दोपहर में करीब 12:30 बजे होगा। अमित के लिए यह जीत आसान नहीं रही। उन्हें शुरू से काफी कड़े मुकाबले का सामना करना पड़ा। इस मुकाबले में अमित का डिफेंस काम आया जिसके दम पर वह ज्यादा अंक बटोरने में सफल रहे।

Asian Games: ऐतिहासिक 2 पदकों के साथ भारतीय टेबल टेनिस टीम का सफर समाप्त

कार्लो पहले सेकेंड से ही बेहद आक्रामक थे और अमित पर मुक्के बरसा रहे थे। शुरुआत में अमित कमजोर पड़े, लेकिन वक्त रहते उन्होंने अपने गार्ड को संभाला और बेहतरीन रक्षात्मक खेल दिखाया। इस बीच वह कुछ अच्छे जैब मारने में भी सफल रहे। दूसरे राउंड में अमित ने अपने डिफेंस को और मजबूत किया। साथ ही कार्लो को चकमा देने की नीति अपनाई जो कारगर साबित हुई। इस नीति ने अमित को आक्रामक खेलने का मौका भी दिया जिससे वह सटीक पंच मारने में कामयाब रहे। 

Asian Games 2018: ब्रॉन्ज मेडल विजेता सीमा ने केरल को दान की अपनी पॉकेट मनी, दूसरे खिलाड़ियों से भी की अपील

तीसरे राउंड की शुरुआत अमित ने धैर्य के साथ की और कार्लो को गलती पर बाध्य किया। हालांकि कार्लो आक्रामकता के साथ अमित पर कुछ पंच मारने में सफल रहे लेकिन अमित ने तुरंत आक्रामकता का जवाब आक्रामकता से दिया। मुकाबला इतना कड़ा था कि पांच रेफरियों में से तीन ने अमित के पक्ष में फैसला किया तो वहीं दो ने कार्लो के।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:indian boxer amit panghal reach finals of 49 kg category at asian games 2018 in jakarta