DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

एथलेटिक्स कोच बोले- हिमा दास अपने सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन के बेहद करीब हैं

भारतीय एथलेटिक्स के हाई परफॉर्मेंस निदेशक वोल्कर हरमन का मानना है कि यूरोप में तीन सप्ताह में पांच पदक जीतने वाली स्टार धाविका हिमा दास अपने सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन के करीब हैं।

hima das jpg

भारतीय एथलेटिक्स के हाई परफॉर्मेंस निदेशक वोल्कर हरमन का मानना है कि यूरोप में तीन सप्ताह में पांच पदक जीतने वाली स्टार धाविका हिमा दास अपने सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन के करीब हैं। उन्नीस साल की हिमा ने पोलैंड और चेक गणराज्य में दो जुलाई के बाद से दो सौ मीटर की चार और चार सौ मीटर की एक स्पर्धा में स्वर्ण पदक हासिल किया है। इस दौरान उन्होंने अपने समय में भी सुधार के साथ शानदार प्रदर्शन किया। हरमन ने कहा, 'हिमा सही दिशा में आगे बढ़ रही है। अगर आप 50 सेकंड से कम समय में दौड़ (400 मीटर) पूरी करना चाहते हैं तो आपके पास 22.80 सेकंड में दौड़ (200 मीटर) पूरी करने की क्षमता होनी चाहिए।' 

Read Also: हिमा दास ने PM मोदी से कहा- मैं देश को सम्मान दिलाने के लिए खूब मेहनत करूंगी

हिमा विश्व चैंपियनशिप के लिए किसी इवेंट में क्वालीफाई नहीं कर सकी हैं
हिमा ने 20 जुलाई को 400 मीटर में 52.09 सेकंड के सत्र के सर्वश्रेष्ठ समय के साथ स्वर्ण जीता था। हिमा ने 26 सितंबर से 6 अक्टूबर तक दोहा में होने वाले विश्व चैम्पियनशिप के लिए 200 मीटर या 400 मीटर की दौड़ स्पर्धा के लिए क्वालीफाइ नहीं किया है। पुरूष वर्ग में हालांकि मोहम्मद अनस ने 400 मीटर स्पर्धा में राष्ट्रीय रिकॉर्ड के साथ विश्व चैम्पियनशिप के लिए क्वालीफाई किया है। एक जुलाई को भारतीय एथलेटिक्स के साथ जुड़ने वाले हरमन ने कहा, 'हमारे पास मोहम्मद अनस भी हैं जो अपने रिकॉर्ड में ही सुधार कर रहे हैं और यह शानदार है।' जर्मनी के हरमन ने कहा कि टोक्यो ओलंपिक के लिए 25 से 30 भारतीय एथलीट क्वालीफाई कर सकते हैं। 

Read Also: प्रेसिडेंट रामनाथ कोविंद और पीएम मोदी ने हिमा दास की उपलब्धियों पर जताया गर्व

टोक्यो ओलंपिक के लिए क्वालीफाई करेंगे 25 से 30 भारतीय एथलीट: हरमन
उन्होंने कहा, 'पुरूषों और महिलाओं के 400 मीटर रिले में विश्व चैम्पियनशिप के फाइनल में पहुंचने वाले आठ एथलीट सीधे क्वालीफाई कर लेंगे और हमारे लिए शायद यह सबसे आसान तरीका होगा। भाला फेंक और 400 मीटर दौड़ में भी हम अच्छी स्थिति में है। टोक्यो ओलंपिक में अभी एक साल का समय है। हमें अपनी कमजोरियों और मजबूत पहलुओं पर काम करना होगा ताकि एथलीट अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन कर सकें। लेकिन हमें 2024 और 2028 ओलंपिक को भी ध्यान में रखना होगा। 2024 ओलंपिक के लिए हमें 15 से 17 साल के उम्र के एथलीटों के साथ काम करना होगा। 2028 ओलंपिक के लिए हमें 10 से 12 साल के बच्चों के साथ काम करना होगा। इसके लिए हमें राज्य और जिले स्तर पर खिलाड़ियों को सही प्रशिक्षण और तकनीकी सुविधा देनी होगी।'

सभी खेलों से जुड़े समाचार पढ़ें सबसे पहले Live Hindustan पर। अपने मोबाइल पर Live Hindustan पढ़ने के लिए डाउनलोड करें हमारा न्यूज एप। और देश-दुनिया की हर खबर से रहें अपडेट।    

 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Indian Athletics high performance director Volker Herrmann says Hima Das is nearing her best performance