DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

Asian Games: भारतीय तीरंदाजों में अनुभव के साथ दिखेगा युवा जोश

आगामी एशियाई खेलों में भाग लेने वाली तीरंदाजी टीम में अनुभवी और युवा खिलाडि़यों का बेहतरीन तालमेल है। दीपिका कुमारी और अतानु दास से जहां रिकर्व स्पर्धा में भारत को पदक की उम्मीद होगी।

Archer Deepika Kumari

आगामी एशियाई खेलों में भाग लेने वाली तीरंदाजी टीम में अनुभवी और युवा खिलाडि़यों का बेहतरीन तालमेल है। दीपिका कुमारी और अतानु दास से जहां रिकर्व स्पर्धा में भारत को पदक की उम्मीद होगी। कंपाउंड वर्ग में विश्व नंबर एक भारतीय महिला टीम की तिकड़ी मुस्कान किरार, ज्योति सुरेखा वेन्नाम, त्रिशा देब के साथ पुरुष वर्ग में अभिषेक वर्मा बेहतरीन फॉर्म में हैं।

दीपिका से गोल्ड की उम्मीद
हाल ही में वर्ल्ड कप स्टेज-3 में स्वर्ण पदक जीतने वाली दीपिका कुमारी रिकर्व टीम की सबसे मजबूत कड़ी हैं। 2010 एशियन गेम्स में कांस्य पदक जीतनेवाली दीपिका ने इस साल कॉमनवेल्थ गेम्स में दो स्वर्ण जीते। दीपिका वर्ल्ड कप फाइनल में चार बार (2011, 2012, 2013 और 2015) रजत पदक जीत चुकी हैं। अतानु दास और लक्ष्मी रानी के साथ उनकी जोड़ी परफेक्ट है। दीपिका और लक्ष्मी रियो ओलंपिक में साथ खेल चुकी हैं। 

एशियाई खेलों में गोल्ड मेडल जीतना चैलेंज होगाः सरदार सिंह

भारत की कंपाउंड टीमें काफी मजबूत हैं। इस इवेंट में पुरुषों की टीम ने पिछली बार स्वर्ण जीता था। जबकि कंपाउंड में भारतीय महिला टीम इस समय विश्व नंबर एक है। विश्व में सातवें नंबर के खिलाड़ी अभिषेक वर्मा के अलावा ज्योति सुरेखा वेन्नाम, त्रिशा से भारत को काफी उम्मीद है। महिला कंपाउंड टीम में मुस्कान किरार, ज्योति सुरेखा वेन्नाम, त्रिशा देब ने वर्ल्ड के सभी स्टेज मुकाबलों में पदक जीते हैं। दिव्या दयाल ने अंताल्या में ज्योति सुरेखा और मुस्कान किरार का खिताब जीतने में साथ दिया। वहीं बर्लिन में ज्योति और मुस्कान के साथ त्रिषा देब ने यह पदक जीता।

ASIAN GAMES 2018: खेल मंत्रालय ने 804 सदस्यीय दल को दी मंजूरी

आपको बता दें कि 2014 में पहली बार एशियाई खेलों में कंपाउंड तीरंदाजी स्पर्धा शामिल की गई। भारत को पुरुष कंपाउंड टीम स्पर्धा में स्वर्ण और महिला वर्ग में कांस्य पदक मिला था। 2010 में ग्वांगझू में हुए एशियन गेम्स में दीपिका ने टीम इवेंट में कांस्य जीता।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:indian archery team aiming for more gold medals in asian games 2018 at jakarta