DA Image
30 जून, 2020|1:26|IST

अगली स्टोरी

भारतीय तीरंदाज दीपिका कुमारी और अतनु दास आज बंधेंगे शादी के बंधन में

deepika kumari  hindustan team

अंतराष्ट्रीय तीरंदाज दीपिका कुमारी और अतनु दास आज (30 जून) परिणय सूत्र में बंधेगे। इसकी पूरी तैयारी हो चुकी है। शादी में कोई चूक ना हो इसके लिए दीपिका सभी काम अपने देख-रेख में करवा रही हैं। बारात कोलकाता से आकर कहां ठहरेगी इस संबंध में उनके पिता शिवनारायण प्रजापति ने बताया कि बारात कचहरी से मोरहाबादी रोड में किसी जगह ठहरनी है। अधिक जानकारी उन्हें नहीं पता है, लेकिन बारात रांची सोमवार को पहुंच गई है। शादी में क्या व्यंजन रहेंगे, इस संबंध में उन्होंने बताया कि बेटी ही सभी डिश की लिस्ट तैयार की है। अतिथियों के लिए करीब एक हजार व्यंजन की व्यवस्था की गई है। इधर, बारात के स्वागत के लिए वृंदावन बैंक्वेट हॉल तैयार हो गया है।

इससे पहले दीपिका ने कहा था, ''मेहमानों के आने पर मास्क, सैनिटाइजर दिए जाएंगे। हमने विस्तृत व्यवस्था की है, एक बड़ा बैंक्वेट हॉल बुक किया है, ताकि सामाजिक दूरी का पालन ठीक से हो सके।''

टूर्नामेंट फिर से शुरू होने के बारे में खिलाड़ियों ने कहा, सावधानी और सुरक्षा जरूरी
 
उन्होंने कहा था, ''हम किसी भी चीज को छुएंगे नहीं। हम खुद को और दूसरों को सुरक्षित रखना चाहते है।'' दीपिका ने कहा कि सिर्फ 60 निमंत्रण कार्ड छपे है और मेहमानों को रिसेप्शन में शामिल होने के लिए शाम को दो अलग-अलग समय दिए गए हैं। इस दौरान परिवार के सदस्य घर पर ही रहेंगे।'' उन्होंने कहा था, ''हमने मेहमानों के लिए दो अलग-अलग समय तय किए हैं। पहले बैच के 50 लोग शाम 5.30 बजे से सात बजे तक आएंगे और बाकी के 50 मेहमान इसके बाद आएं गे। मेहमानों के वहां रहने तक परिवार के लोग घर में रहेंगे।''

शादी में 50 लोग ही होगें शामिल :
शादी में कितने लोग आएगें इस संबंध में दीपिका के पिता शिवनारायण प्रजापति ने बताया कि हमने सिर्फ 50 निमंत्रण कार्ड ही बांटे हैं। अधिक लोगो के शामिल होने पर उन्हें अपनी बारी का इंतजार करना पड़ सकता है।

राइजिंग स्टार्स प्रोजेक्ट के लिए चुनी गईं भारत की युवा रेसर आशी हंसपाल

सोमवार का आयोजन:
दीपिका की शादी को लेकर सोमवार को उनके रातू स्थित आवास में मातृका पूजन, घृतढारी व धान को भूंज-लावा बनाया गया। भुंजा हुआ लावा शादी में फेरे के समय भाई द्वारा दिया जाएगा। 

मेंहदी व गीत संगीत :
इधर शादी को लेकर पूरे घर में उत्सव का माहौल है। ढोल नगाड़े के साथ महिलाएं मंगल गीत गा रही हैं। वहीं, दीपिका को मेहंदी लग चुकी है। छोटी बहन विद्या भी शादी की तैयारी में पूरे जी जान से जुटी हुई हैं। विद्या ने कहा कि लगता है कही कुछ छूट ना जाए, इसके लिए पूरी बारिकी से सभी काम पर ध्यान दिया जा रहा है।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Indian Archers Deepika Kumari And Atanu Das to Get Married on 30 June