फोटो गैलरी

Hindi News खेलतीरंदाजी WC: महज एक अंक से चूकी भारतीय टीम, सिल्वर मेडल से करना पड़ा संतोष

तीरंदाजी WC: महज एक अंक से चूकी भारतीय टीम, सिल्वर मेडल से करना पड़ा संतोष

भारतीय तीरंदाजों ने शनिवार को यहां तीरंदाजी वर्ल्ड कप के चौथे और अंतिम चरण में एक सिल्वर और एक ब्रोन्ज मेडल के साथ अपने अभियान को खत्म किया। भारतीय महिला कम्पाउंड टीम एक बार...

तीरंदाजी WC: महज एक अंक से चूकी भारतीय टीम, सिल्वर मेडल से करना पड़ा संतोष
एजेंसी,बर्लिन Sun, 22 Jul 2018 09:56 AM
ऐप पर पढ़ें

भारतीय तीरंदाजों ने शनिवार को यहां तीरंदाजी वर्ल्ड कप के चौथे और अंतिम चरण में एक सिल्वर और एक ब्रोन्ज मेडल के साथ अपने अभियान को खत्म किया। भारतीय महिला कम्पाउंड टीम एक बार फिर अंतिम बाधा पार करने में असफल रही और महज एक अंक से पिछड़कर उसे सिल्वर मेडल से संतोष करना पड़ा।

वर्ल्ड कप सर्किट में पहले गोल्ड मेडल की आस लगाए ज्योति सुरेखा वेनाम, मुस्कान किरार और तृषा देब ने 59-57 से बढ़त बना ली थी लेकिन तीसरे सेट में वे पिछड़ गईं और फ्रांस की तिकड़ी ने 229-228 के स्कोर से गोल्ड मेडल अपने नाम किया। ज्योति ने इसके बाद कम्पाउंड मिक्स्ड डबल्स में अभिषेक वर्मा के साथ तुर्की के येसिम बोस्तान और दीमिर एलमागास्लि की जोड़ी को 156-153 से हराकर ब्रोन्ज जीता।

इस जीत के साथ ही ज्योति और वर्मा की जोड़ी वर्ल्ड कप के चारों राउंड शंघाई, अंताल्या, साल्ट लेक और बर्लिन में मेडल जीतने में सफल रही। कम्पाउंड टीम के फाइनल में सोफी डोडेमोंट, एमेली सैनसेनोट और सांड्रा हर्वे ने लगातार पांच परफेक्ट 10 का स्कोर बनाया, जिससे दूसरे सेट तक उन्होंने 116-116 से बराबरी हासिल की।

Women Hockey WC: पहले मैच में भारत ने ओलंपिक चैम्पियन इंग्लैंड से 1-1 से ड्रॉ खेला

HOCKEY: भारत ने तीसरे टेस्ट में न्यूजीलैंड को 3-1 हराया, सीरीज में 2-0 से आगे

तीसरे सेट में भारतीय टीम पर दबाव और बढ़ गया क्योंकि उन्होंने खराब छह और फिर आठ से शुरुआत की जबकि फ्रांस की तिकड़ी ने लय कायम रखते हुए स्कोर 174-169 कर दिया। चौथे सेट में भारतीय तिकड़ी ने 60 में से 59  अंक जुटाये लेकिन फ्रांस की टीम एक अंक से विजेता बनी। पांचवीं रैंकिंग की भारतीय टीम ने सेमीफाइनल में शीर्ष रैंकिंग की तुर्की को 231-228 से मात देकर इस सीजन में दूसरे फाइनल में प्रवेश किया था। मई में दूसरे चरण में भी टीम फाइनल में पहुंची थी।

वर्ल्ड कप के अंताल्या चरण में भारतीय टीम (ज्योति, मुस्कान और दिव्या धयाल) चीनी ताइपे से तीन अंक से हार गयी थी। कम्पाउंड टीम स्पर्धा में  तुर्की की जोड़ी ने पहले राउंड के बाद एक अंक की बढत कायम की लेकिन ज्योति और वर्मा की भारतीय जोड़ी ने वापसी करते हुए जीत दर्ज की।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें