फोटो गैलरी

Hindi News खेलभारत ने लगातार दूसरी बार CWG में टेबल टेनिस में जीता गोल्ड मेडल, सिंगापुर को हराया

भारत ने लगातार दूसरी बार CWG में टेबल टेनिस में जीता गोल्ड मेडल, सिंगापुर को हराया

भारत की टेबल टेनिस टीम ने लगातार दूसरी बार कॉमनवेल्थ गेम्स में गोल्ड मेडल जीता है। भारत ने इससे पहले गोल्ड कोस्ट में खेले गए CWG गेम्स में भी स्वर्ण पदक पर कब्जा किया था। उन्होंने सिंगापुर को हराया।

भारत ने लगातार दूसरी बार CWG में टेबल टेनिस में जीता गोल्ड मेडल, सिंगापुर को हराया
Vikash Gaurलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीTue, 02 Aug 2022 09:08 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

भारतीय मेंस टेबल टेनिस टीम ने कॉमनवेल्थ गेम्स में अपना दबदबा कायम रखा है, क्योंकि अचंता शरत कमल की अगुवाई वाली टीम ने मंगलवार 2 अगस्त को बर्मिंघम में जारी राष्ट्रमंडल खेलों में गोल्ड मेडल जीता। भारतीय टीम का इस प्रतिस्पर्धा में ये लगातार दूसरा CWG गोल्ड मेडल है। भारत ने फाइनल में सिंगापुर को 3-1 से हराया। जी साथियान के साथ और हरमीत देसाई ने भारत के लिए अच्छआ प्रदर्शन किया।  

भारत ने गोल्ड कोस्ट में हुए कॉमनवेल्थ गेम्स में भी स्वर्ण पदक जीता, जो भारत के टेबल टेनिस सितारों के लिए एक सफल टूर्नामेंट था। यह राष्ट्रमंडल खेलों में भारत का चौथा पदक और पुरुष टीम वर्ग में उनका तीसरा स्वर्ण पदक भी है। शरत कमल ने 2006 के मेलबर्न खेलों में भारत को स्वर्ण पदक दिलाया था और 2010 में नई दिल्ली में घर में खेले गए टूर्नामेंट में कांस्य पदक जीतने में सफलता हासिल की थी।

हरमीत देसाई शो के स्टार थे, क्योंकि उच्च श्रेणी के पैडलर ने सिंगापुर के क्लेरेंस च्यू को सीधे गेम में (3-0 - 11-8, 11-5, 11-6 (टाई के चौथे मैच में) हराया था। हरमीत की तरफ से ये अच्छा प्रयास था, क्योंकि च्यू ने टाई के पहले सिंगल मैच में शरत कमल को हराया था। भारत ने डबल्स में हरमीत देसाई और जी साथियान के दबदबे के साथ शुरुआत करते हुए सीधे गेम (3-0) में योंग क्वेक और यू पैंग को हराया।

हालांकि, फाइनल के पहले सिंगल्स मैच में शरत कमल को क्लेरेंस च्यू से (1-3) से करारी हार का सामना करना पड़ा। हरमीत ने जीत हासिल करने से पहले, जी साथियान ने दृढ़ता से दबाव के साथ कदम बढ़ाया और यू पैंग को 3-1 से हराकर भारत को स्वर्ण पदक मैच में 2-1 से बढ़त दिला दी। सोमवार को भारत ने नाइजीरिया को 3-0 से हारकर फाइनल के लिए क्वालीफाई किया था।  

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें