DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

भारत के युवा फुटबॉलरों ने मचाई सनसनी, वर्ल्ड चैंपियन अर्जेंटीना को 2-1 से हराया

भारतीय U20 फुटबॉल टीम ने बड़ा उलटफेर करते हुए सोमवार को छह बार की वर्ल्ड चैंपियन टीम अर्जेंटीना को हराकर सनसनी मचा दी। भारत ने स्पेन में खेले गए COTIF Cup के मैच के दौरान अर्जेंटीना को 2-1 से हराया।

India U20 beat argentina (photo - twitter)

भारतीय U20 फुटबॉल टीम ने बड़ा उलटफेर करते हुए सोमवार को छह बार की वर्ल्ड चैंपियन टीम अर्जेंटीना को हराकर सनसनी मचा दी। भारत ने स्पेन में खेले गए COTIF Cup 2018 के मैच के दौरान अर्जेंटीना को 2-1 से मात दी। भारतीय टीम की ओर से दीपक टांगरी और अनवर अली ने गोल दागे।

भारतीय टीम ने टूर्नामेंट में इससे पहले मुर्सिया से 0-2 से हार झेली थी। वहीं मॉरीटानिया के हाथों भी भारत को 0-3 से हार का सामना करना पड़ा था। लेकिन भारत के युवा फुटबॉलरों ने दुनिया की सबसे बेहतरीन टीमों में से एक अर्जेंटीना को मात देकर सबका दिल जीत लिया। भारत की ओर से पहला गोल चौथे ही मिनट में हो गया था। टांगरी ने कॉर्नर से मिले पास पर शानदार हैडर मारकर टीम को शुरुआती बढ़त दिलाई। हालांकि दूसरे हाफ में भारतीय टीम को बड़ा झटका लगा जब टीम को मुख्य खिलाड़ी अंकित जाधव को 54वें मिनट में रेड कार्ड मिल गया और टीम 10 खिलाड़ियों की हो गई।ॉ

वर्ल्ड चैंपियनशिप फाइनल: पी वी सिंधु का सपना टूटा, कैरोलीना मारिन ने 21-19, 21-10 से हराया

WBC 2018: जापान के खिलाड़ी मोमोता ने रचा इतिहास, पहली बार जीता गोल्ड

लेकिन भारतीय खिलाड़ियों ने हार नहीं मानी और लगातार अटैक करते रहे। 68वें मिनट में अनवर अली ने फ्री किक पर बेहतरीन गोल करते हुए टीम को 2-0 की लीड दिला दी। हालांकि इसके बाद 72वें मिनट में अर्जेंटीना एक गोल मारने में कामियाब रहा। लेकिन भारत के गोलकीपर और डिफेंस ने अंतिम समय में सब्र दिखाया और भारत 2-1 से यादगार जीत दर्ज करने में सफल रहा।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:india under 20 team beat argentina 2-1 in COTIF Cup 2018 at spain