फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News खेलसुमित नागल ने पेरिस ओलंपिक के लिए किया क्वालीफाई, सोशल मीडिया पर किया कंफर्म

सुमित नागल ने पेरिस ओलंपिक के लिए किया क्वालीफाई, सोशल मीडिया पर किया कंफर्म

सुमित नागल ने आगामी पेरिस ओलंपिक की पुरुष एकल स्पर्धा के लिए आधिकारिक तौर पर क्वालीफाई कर लिया है। रोहन बोपन्ना और एन श्रीराम बालाजी पेरिस खेलों में पुरुष युगल स्पर्धा में प्रतिस्पर्धा करेंगे।

सुमित नागल ने पेरिस ओलंपिक के लिए किया क्वालीफाई, सोशल मीडिया पर किया कंफर्म
Himanshu Singhलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीSat, 22 Jun 2024 07:31 PM
ऐप पर पढ़ें

भारतीय टेनिस स्टार सुमित नागल ने शनिवार को पुष्टि की कि उन्होंने आगामी पेरिस ओलंपिक की पुरुष एकल स्पर्धा के लिए आधिकारिक तौर पर क्वालीफाई कर लिया है। नागल के लिए यह दूसरा ओलंपिक होगा। उन्होंने इससे पहले 2020 टोक्यो खेलों के लिए भी क्वालीफाई किया। वह टोक्यो में दूसरे दौर में पहुंचे थे। 

सुमित नागल ने एक्स पर पोस्ट किया, ''यह बताते हुए बेहद खुशी हो रही है कि मैंने आधिकारिक तौर पर 2024 पेरिस ओलंपिक के लिए क्वालीफाई कर लिया है। यह मेरे लिए एक यादगार क्षण है क्योंकि ओलंपिक मेरे दिल में एक विशेष स्थान रखता है।''

उन्होंने कहा, ''टोक्यो ओलंपिक 2020 में हिस्सा लेना मेरे करियर का मुख्य आकर्षण में से एक था। इसके बाद से पेरिस ओलंपिक के लिए क्वालीफाई करना मेरा लक्ष्य था। ओलंपिक में अपने सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने का इंतजार कर रहा हूं।''

अखिल भारतीय टेनिस संघ (एआईटीए) ने कहा कि आईटीएफ के अनुसार 10 जून को क्वालीफिकेशन के लिए जब खिलाड़ियों की रैंकिंग पर विचार किया गया था तब नागल वैकल्पिक खिलाड़ियों की सूची में थे।
रोहन बोपन्ना और एन श्रीराम बालाजी पेरिस खेलों में पुरुष युगल स्पर्धा में प्रतिस्पर्धा करेंगे। शीर्ष-10 खिलाड़ी होने के नाते बोपन्ना के पास अपना जोड़ीदार चुनने का विकल्प था। एआईटीए ने उनकी पसंद को मंजूरी दे दी और उन्हें बालाजी के साथ जोड़ा।

नागल ने इस महीने की शुरुआत में हीलब्रॉन चैलेंजर जीतकर क्वालिफिकेशन की संभावना बढ़ा ली थीं क्योंकि वह एटीपी एकल रैंकिंग के शीर्ष 80 में पहुंच गए थे। हीलब्रॉन की जीत इस सत्र में नागल का दूसरा चैलेंजर खिताब था, उन्होंने इस साल की शुरुआत में चेन्नई चैलेंजर में जीत हासिल की थी।

भारत के खिलाफ शाकिब अल हसन बन सकते हैं ऐसा करने वाले दुनिया के पहले गेंदबाज, एक साथ दो रिकॉर्ड पर हैं नजरें

इस 26 साल के खिलाड़ी के लिए 2024 सत्र अच्छा रहा है। उन्होंने शानदार प्रदर्शन करते हुए ऑस्ट्रेलियाई ओपन के मुख्य ड्रॉ में जगह बनाई और विश्व रैंकिंग में 37वें स्थान पर काबिज अलेक्जेंडर बुब्लिक को शुरुआती दौर में हराकर उलटफेर किया था। उन्होंने इंडियन वेल्स मास्टर्स और मोंटे कार्लो मास्टर्स जैसी एटीपी 1000 स्पर्धा के मुख्य ड्रॉ के लिए भी क्वालीफाई किया था।