फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ खेलअब भारत में भी दिखेगा Moto GP की रफ्तार का रोमांच, अगले साल से होगा आयोजन 

अब भारत में भी दिखेगा Moto GP की रफ्तार का रोमांच, अगले साल से होगा आयोजन 

FIM विश्व चैपिंयनशिप ग्रां प्री (मोटो जीपी) का आयोजन करने वाली स्पेन की डोरना स्पोर्ट्स ने भारतीय कंपनी फेयरस्ट्रीट स्पोर्ट्स के साथ मिलकर भारत में पहली बार मोटो जीपी ग्रां प्री के आयोजन की घोषणा की।

अब भारत में भी दिखेगा Moto GP की रफ्तार का रोमांच, अगले साल से होगा आयोजन 
Ezaz Ahmadएजेंसी,नई दिल्लीWed, 21 Sep 2022 09:08 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

रेस के फैंस को अब भारत में भी अगले साल से मोटो ग्रां प्री (Moto GP) की रफ्तार का रोमांच देखने को मिलेगा क्योंकि भारत अगले साल ग्रेटर नोएडा के बुद्ध इंटरनेशनल सर्किट (BIC) पर पहली मोटो ग्रां प्री विश्व चैम्पियनशिप रेस की मेजबानी करने जा रहा है। आयोजकों ने बुधवार काे बताया कि इस चैंपियनशिप को ‘ग्रां प्री ऑफ भारत’ (Grand Prix Bharat) का नाम दिया गया है।

एफआईएम विश्व चैपिंयनशिप ग्रां प्री (मोटो जीपी) का आयोजन करने वाली स्पेन की डोरना स्पोर्ट्स ने भारतीय कंपनी फेयरस्ट्रीट स्पोर्ट्स के साथ मिलकर बुधवार को देश में पहली बार मोटो जीपी ग्रां प्री के आयोजन की घोषणा की। आयोजकों ने बताया कि देश की पहली मोटो जीपी प्रतियोगिता 'ग्रां प्री ऑफ भारत' में 19 देशों के रेसर भाग लेंगे। 

छेत्री के साथ हुई बदसलूकी पर भड़के फैंस, WB के गवर्नर ने दिया धक्का

दोनों कंपनियों के बीच सात वर्षों के लिए हुए इस समझौते के जरिये डोरना का उद्देश्य है कि वह अन्य राज्यों की सरकारों के साथ कार्य करते हुए देश में मोटरसाइकिल वातावरण को प्रोत्साहित करें और अंतरराष्ट्रीय स्तर के भारतीय मोटर जीपी राइडरों को बढ़ावा दे। मोटोजीपी भारत के रेसिंग परिदृश्य में मोटो-ई को भी पेश करने पर विचार कर रहा है। 

epaper