DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   खेल  ›  अफगानिस्तान को ड्रॉ पर रोककर भारत एशियाई कप के क्वालीफायर्स के तीसरे दौर में
खेल

अफगानिस्तान को ड्रॉ पर रोककर भारत एशियाई कप के क्वालीफायर्स के तीसरे दौर में

भाषा,दोहाPublished By: Namita Shukla
Tue, 15 Jun 2021 10:27 PM
अफगानिस्तान को ड्रॉ पर रोककर भारत एशियाई कप के क्वालीफायर्स के तीसरे दौर में

भारतीय फुटबॉल टीम एशियाई कप 2023 के क्वालीफायर्स के तीसरे राउंड में पहुंच गई है। भारत ने अफगानिस्तान के खिलाफ 1-1 से ड्रॉ खेला। अफगानिस्तान के गोलकीपर ओवेस अजीजी के आत्मघाती गोल से मिली बढ़त को भारतीय टीम बरकरार नहीं रख पाई। फीफा वर्ल्ड कप 2022 और एशियाई कप 2023 के क्वालीफायर्स मैच इन दिनों दोहा में खेले जा रहे हैं। दोनों टीमें वर्ल्ड कप 2022 की दौड़ से पहले ही बाहर हो चुकी हैं।

एएफसी एशियाई कप क्वालीफायर्स के तीसरे दौर में पहुंचने के लिए भारत को ड्रॉ जबकि अफगानिस्तान को जीत की जरूरत थी। सुनील छेत्री की अगुवाई वाली भारतीय टीम इस ड्रॉ मुकाबले के बाद ग्रुप ई में तीसरे स्थान पर रही। भारत के नाम आठ मैचों में एक जीत, चार ड्रॉ और तीन हार से सात प्वॉइंट्स रहे, जबकि अफगानिस्तान इतने ही मैचों में छह अंक के साथ चौथे स्थान पर है। मैच के 75वें मिनट में भारतीय समर्थकों में उस वक्त खुशी की लहर दौड़ गई, जब गेंद अजीजी के हाथ से छटक कर उनके गोल में चली गई।

भारतीय टीम हालांकि ये बढ़त ज्यादा समय तक कायम नहीं रही और अफगानिस्तान ने होसैन जमानी के गोल से 82वें मिनट में स्कोर 1-1 कर दिया। अफगानिस्तान ने आखिरी पलों में आक्रामक खेल दिखाया, लेकिन भारत की डिफेंस लाइन ने उन्हें और गोल करने का मौका नहीं दिया। भारतीय टीम पिछली बार ग्रुप में पांचवे स्थान पर रही थी, लेकिन इस बार अपने पूरे अभियान में टीम भले ही ज्यादा गोल करने में असफल रही, लेकिन उसने अपने ग्रुप में कतर और ओमान जैसी मजबूत टीमों को भी कड़ी टक्कर दी।

संबंधित खबरें