India Pakistan Davis Cup tie likely in November end - Tennis: नंवबर अंत में होगा भारत-पाक डेविस कप मुकाबला DA Image
16 दिसंबर, 2019|5:18|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

Tennis: नंवबर अंत में होगा भारत-पाक डेविस कप मुकाबला

भारत और पाकिस्तान के बीच डेविस कप का मुकाबला इसी साल 29-30 नवंबर या 30 नवंबर-1 दिसंबर को हो सकता है। अंतरराष्ट्रीय टेनिस महासंघ (आईटीएफ) ने इस बात की जानकारी दी।

representative photo  getty images

भारत और पाकिस्तान के बीच डेविस कप का मुकाबला इसी साल 29-30 नवंबर या 30 नवंबर-1 दिसंबर को हो सकता है। अंतरराष्ट्रीय टेनिस महासंघ (आईटीएफ) ने इस बात की जानकारी दी। 

यह मैच कहां खेला जाएगा इस पर हालांकि फैसला चार नवंबर को होने वाली समीक्षा बैठक के बाद लिया जाएगा। इस दिन तय किया जाएगा कि क्या इस्लामाबाद सुरक्षा के लिहाज से मुकाबले की मेजबानी के लिए तैयार है या फिर मुकाबले को किसी तटस्थ स्थान पर स्थानांतरित किया जाए। 

कुश्ती विश्व चैम्पियनशिप: बजरंग पुनिया और विनेश फोगाट से भारत को पदक की उम्मीद

अखिल भारतीय टेनिस संघ (एआटीए) के महासचिव हिरनमय चटर्जी ने आईएएनएस को बताया, “आईटीएफ ने हमें मेल के माध्यम से तारीखें दी हैं और कहा है कि यह मैच तभी होगा जब नंवबर 4 को सुरक्षा को लेकर होने वाली बैठक में संतुष्टि होगी।”

चटर्जी से जब पूछा गया कि अगर मुकाबला पाकिस्तान में होता है तो एआईटीए अपनी टीम भेजेगा? इस पर उन्होंने कहा, “इस पर अभी कुछ भी कहना जल्दबाजी होगा।”

इंग्लैंड दौरे पर भारतीय महिला हॉकी टीम की कमान रानी रामपाल के हाथों में

इस मुकाबले को पहसे 14-15 सितंबर को इस्लामाबाद में खेला जाना था, लेकिन सुरक्षा कारणों से डेविस कप समिति ने इसे नवंबर के लिए स्थागित कर दिया। भारत इस मुकाबले के लिए पाकिस्तान जाने को तैयार था, लेकिन भारतीय सरकार द्वारा जम्मू एवं कश्मीर में से धारा 370 हटाने के बाद बिगड़े हालात के मद्देनजर इसे टाल दिया गया।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:India Pakistan Davis Cup tie likely in November end