India Open boxing championship Shiva Thapa and Amit Panghal lead home domination - BOXING: शिव और पंघाल इंडिया ओपन के सेमीफाइनल में, पदक पक्के DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

BOXING: शिव और पंघाल इंडिया ओपन के सेमीफाइनल में, पदक पक्के

विश्व चैंपियनशिप के कांस्य पदक विजेता शिव थापा और एशियाई खेलों के स्वर्ण पदक विजेता अमित पंघाल ने बुधवार को यहां दूसरे इंडिया ओपन मुक्केबाजी टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में जगह बनाई।

amit panghal pti

विश्व चैंपियनशिप के कांस्य पदक विजेता शिव थापा और एशियाई खेलों के स्वर्ण पदक विजेता अमित पंघाल ने बुधवार को यहां दूसरे इंडिया ओपन मुक्केबाजी टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में जगह बनाई। करमवीर नवीन चंद्र बोरदोलोई इंडोर स्टेडियम में पांच अन्य भारतीय भी सेमीफाइनल में प्रवेश करने में सफल रहे।

इसी स्टेडियम में तीन साल पहले राष्ट्रीय चैंपियन बने शिव ने 60 किग्रा वर्ग में अपने से काफी लंबे मारिशस के हेलेन डेमियन को 5-0 से हराकर अंतिम चार में जगह बनाई जहां उनका सामना पोलैंड के डी क्रिस्टियन स्केपांस्की से होगा।

 

Sudirman Cup 2019: चीन से 0-5 से हार ग्रुप स्टेज से बाहर हुआ भारत

ओलंपिक क्वालीफिकेशन को ध्यान में रखते हुए मौजूदा टूर्नामेंट के बाद 63 किग्रा में हिस्सा लेने वाले शिव ने कहा, ''मैं अपने वर्ग में पहली बार उसके जितने लंबे प्रतिद्वंद्वी का सामना कर रहा था।''

उन्होंने कहा, ''वह दूर तक मुक्का लगा सकता था इसलिए मेरी रणनीति यही थी कि करीब से उसे हिट करने के बाद तेजी से उसकी पहुंच से दूर हो जाऊं। यह काफी कारगर रहा।'' शिव के मुकाबले को देखने के लिए स्कूली बच्चों के अलावा उनके पिता पदम थापा सहित परिवार के अन्य सदस्य भी मौजूद थे।

अंकित और मनीष कौशिक भी अपने अपने प्रतिद्वंद्वियों के खिलाफ 5-0 की जीत के साथ 60 किग्रा में आगे बढ़ने में सफल रहे। इस तरह सेमीफाइनल में तीन भारतीयों ने जगह बनाई।

दूसरी तरफ 52 किग्रा वर्ग में सेमीफाइनल में चारों भारतीय मुक्केबाजों ने जगह बनाई। पंघाल के अलावा राष्ट्रीय चैंपियन पीएस प्रसाद, पूर्व विश्व युवा चैंपियन सचिन सिवाच और राष्ट्रमंडल खेलों के गत चैंपियन गौरव सोलंकी अंतिम चार में पहुंचे।

INDIA OPEN: सेमीफाइनल में भिड़ेंगी मैरीकॉम और निखत जरीन

अमित पंघाल ने थाईलैंड के चकापोंग चानपिरोम के खिलाफ 5-0 की आसान जीत दर्ज की। पंघाल ने मुकाबले के बाद कहा, ''उसे परखने और उसकी खेल की शैली को समझने में मुझे कुछ समय लगा लेकिन मुझे खुशी है कि इसका फायदा हुआ।''

पंघाल सेमीफाइनल में राष्ट्रीय चैंपियन प्रसाद से भिड़ेंगे जबकि एक अन्य सेमीफाइनल में सिवाच का सामना सोलंकी से होगा। सिवाच ने विश्व चैंपियनशिप के कांस्य पदक विजेता फिलीपीन्स के रोगन लेडन को 4-1 हराया। दूसरी तरफ सोलंकी को मॉरिशस के लुई फ्लुरोट के खिलाफ 5-0 की जीत के दौरान अधिक पसीना नहीं बहाना पड़ा।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:India Open boxing championship Shiva Thapa and Amit Panghal lead home domination