DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

AFC ASIAN CUP 2019: गोल करने के कई मौके गंवाकर यूएई से 0-2 से हारा भारत

भारत की दो मैचों में यह पहली हार है और उसके खाते में तीन अंक हैं। यदि ये मौके गोल में बदल जाते तो मैच की कहानी कुछ और ही होती

Indian Football Team.jpg

भारत ने संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) के खिलाफ कई शानदार मौके गंवाए और इसका खामियाजा उसे एएफसी एशियन कप फुटबॉल टूनार्मेंट में 0-2 से हार का सामना कर चुकाना पड़ा। भारत ने अपने पहले मैच में थाईलैंड को 4-1 से हराकर इतिहास रचा था लेकिन यूएई के खिलाफ भाग्य जैसे भारत रूठ ही गया था। उसके दो बेहतरीन प्रयास गोलपोस्ट से टकरा गए। यदि ये मौके गोल में बदल जाते तो मैच की कहानी कुछ और ही होती। भारत की दो मैचों में यह पहली हार है और उसके खाते में तीन अंक हैं। यूएई की दो मैचों में यह पहली जीत है और उसके चार अंक हो गए हैं। यूएई ने बहरीन के खिलाफ अपना पहला मैच 1-1 से बराबर खेला था। 

भाग्य ने नहीं दिया भारतीय टीम का साथ
यूएई ने दोनों हाफ में एक-एक गोल कर जीत अपने नाम की। यूएई को 41वें मिनट में खलफान मुबारक ने बढ़त दिलाई जिसे अली अहमद माबखोत ने 88वें मिनट में दोगुना कर दिया। भारत की हार के बाद ग्रुप में बड़ी दिलचस्प स्थिति बन गई है। इस ग्रुप के इससे पहले खेले गए एक अन्य मैच में थाईलैंड ने बहरीन को 1-0 से हराकर तीन अंक हासिल किए और खुद को राउंड 16 की नॉक आउट होड़ में कायम रखा। इस ग्रुप में भारत का अंतिम मुकाबला बहरीन से 14 जनवरी को होगा जबकि इसी दिन यूएई का सामना थाईलैंड से होगा। थाईलैंड की बहरीन पर जीत के बाद भारतीय टीम उम्मीद कर सकती है कि वह भी बहरीन को हरा सकती है। कप्तान सुनील छेत्री का भी एक शानदार प्रयास गोल से कुछ इंच दूर से निकल गया।

PM मोदी ने की खेलमंत्री राठौड़ के 5मिनटऔर की तारीफ, जानिए क्या है यह चैलेंज

सभी खेलों से जुड़े समाचार पढ़ें सबसे पहले Live Hindustan पर। अपने मोबाइल पर Live Hindustan पढ़ने के लिए डाउनलोड करें हमारा न्यूज एप। और देश-दुनिया की हर खबर से रहें अपडेट। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:India miss chances and lost match too with UAE in AFC Asian Cup Football Tornament