DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

विश्व चैंपियनशिप कुश्ती ट्रायल अब सोनीपत की जगह दिल्ली में, सुशील कुमार ने भेजा नाम

दो बार के ओलंपिक पदक विजेता सुशील कुमार (74 किग्रा) ने भी इसमें भाग लेने के लिए प्रविष्टि भेजी है। विश्व चैंपियनशिप में शामिल चार अन्य भार वर्गों का चयन ट्रायल बाद में आयोजित होगा।

sushil kumar  afp

विश्व कुश्ती चैंपियनशिप के लिए पुरुषों का चयन ट्रायल सोनीपत साई सेंटर की जगह यहां इंदिरा गांधी स्टेडियम में होगा। भारतीय कुश्ती महासंघ ने मंगलवार को बताया कि ‘बेहतर आयोजन सुविधाओं' को देखते हुए यह फैसला किया गया है। महासंघ ने उन बातों को नकार दिया जिनमें कहा गया था कि स्थल इसलिए बदला गया क्योंकि बहालगढ़ स्थित परिसर में दर्शकों से अभद्र व्यवहार की आशंका थी।

रेफरियों ने की थी मांग
हाल में कुछ रेफरियों ने भी महासंघ से शुक्रवार के ट्रायल का स्थल बदलने की मांग की थी क्योंकि सोनीपत के साई केंद्र में उन्हें सुरक्षा का डर था। बहालगढ़ केंद्र में प्रशंसकों के बैठने और मुकाबला देखने की उचित व्यवस्था नहीं है। परेशानी तो तब होती है जब कई बार दर्शक रेफरी और जज के फैसले से सहमत नहीं होते है तो उन्हें नियंत्रित करना मुश्किल हो जाता है। महासंघ के सहायक सचिव विनोद तोमर ने कहा, यह चयन परीक्षण देखने के लिए हजारों प्रशंसकों के आने की उम्मीद हैं। बहालगढ़ के स्टेडियम में ज्यादा प्रशंसक नहीं जा सकते।

टोक्यो ओलंपिक 2020: सुशील कुमार के वजन वर्ग में होगा घमासान

जब उनसे पूछा गया कि क्या रेफरियों ने आयोजन स्थल को बदलने की मांग की थी तो उन्होंने कहा कि नहीं यह सहीं नहीं है। उन्होंने कहा, ''नहीं...नहीं, यह रेफरियों के कारण नहीं हुआ है। डब्ल्यूएफआई जहां भी चयन परीक्षण करायेगा रेफरी को वहां मौजूद रहना होगा। यह बेहतर आयोजन के लिए किया गया है। आईजी स्टेडियम में बैठने की ज्यादा क्षमता है और यहां परीक्षणों का अच्छे से आयोजन किया जा सकता हैं।

'मिशन टोक्यो' के लिये भारतीय महिला हॉकी टीम ने दी बड़ी 'कुर्बानी', जानकर हो जाएंगे खुश

शुक्रवार को चयन
पुरुषों का चयन ट्रायल शुक्रवार सुबह आठ बजे शुरू होगा। इसमें ओलंपिक भार श्रेणियों में शामिल 57 किग्रा, 65 किग्रा, 74 किग्रा, 86 किग्रा, 97 किग्रा और 125 किग्रा के ट्रायल होंगे। दो बार के ओलंपिक पदक विजेता सुशील कुमार (74 किग्रा) ने भी इसमें भाग लेने के लिए प्रविष्टि भेजी है। विश्व चैंपियनशिप में शामिल चार अन्य भार वर्गों का चयन ट्रायल बाद में आयोजित होगा। महिलाओं का चयन ट्रायल रविवार को लखनऊ में होगा। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:India Mens Wrestling Trials Shifted from Sonepat to New Delhi