DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

पाकिस्तानी वायुक्षेत्र बंद होने से भारत ने गंवाई टेनिस टूर्नामेंटों की मेजबानी

जूनियर डेविस कप 8 से 13 अप्रैल तक डीएलटीए परिसर में होना था जबकि फेड कप मैच 15 से 20 अप्रैल तक होने थे।

tennis  ht   photo

बालाकोट हवाई हमले के बाद पाकिस्तान का वायुक्षेत्र बंद होने के कारण भारत ने जूनियर डेविस कप और फेड कप टेनिस टूर्नामेंटों की मेजबानी गंवा दी है। टेनिस का विश्व कप कहे जाने वाले अंडर 16 डेविस कप में भाग लेने पाकिस्तान समेत 16 टीमों को भारत आना था। 

जूनियर डेविस कप 8 से 13 अप्रैल तक डीएलटीए परिसर में होना था जबकि फेड कप मैच 15 से 20 अप्रैल तक होने थे। एक उच्च पदस्थ सूत्र ने प्रेस ट्रस्ट को बताया, ''पाकिस्तान का वायुक्षेत्र उस समय बंद था और भारत में हवाई अड्डे भी हाई अलर्ट पर थे। किसी को पता नहीं था कि ये हालात कब तक रहेंगे लिहाजा टूर्नामेंटों को अन्यत्र कराने का फैसला लिया गया।

ATP RanKing : प्रजनेश गुणेश्वरन करियर के सर्वश्रेष्ठ 84वें स्थान पर पहुंचे

अब दोनों टूर्नामेंट बैंकाक में होंगे। बता दें कि पुलवामा आतंकी हमले में सीआरपीएफ के 40 जवानों के शहीद होने के बाद दोनों देशों के बीच तनाव चरम पर है। भारत ने हमले की जिम्मेदारी लेने वाले जैश ए मुहम्मद के ठिकानों पर 26 फरवरी को हवाई हमला किया। उसके बाद से पाकिस्तान का वायु क्षेत्र बंद है।

सूत्र ने कहा, ''वायु क्षेत्र बंद होने से उड़ानें घूमकर आ रही है जिससे किराया और यात्रा का समय बढ रहा है। कजाखस्तान को मौजूदा हालात में दिल्ली आने के लिये तीन चार घंटे अतिरिक्त यात्रा करनी होगी।

ईरान अपनी राष्ट्रीय फुटबॉल टीम से Tattoo गुदवाने वाले खिलाड़ियों को करेगा बाहर

एआईटीए से इस बारे में पूछने पर उसके महासचिव हिरण्यमय चटर्जी ने कहा कि एआईटीए टूर्नामेंट के लिए धन नहीं जुटा सका। उन्होंने कहा, ''इस देश में टेनिस के लिए धन जुटाना काफी कठिन है। हमने हाल ही में कोलकाता में डेविस कप की मेजबानी की और अब हमारे पास पैसा नहीं है। सरकार भी मदद नहीं करती तो हमने खुद आईटीएफ से कहा कि हम इसकी मेजबानी नहीं कर सकेंगे।''

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:india lose hosting of tennis tournaments due to closure of pakistani airspace