India foreign pistol coach Pavel Smirnov slams Olympic quota revocation It was very stupid for cancel two olympic quotas - कोटा निरस्त होने पर IOC पर भड़के भारत के विदेशी कोच, बोले-यह बेवकूफी है DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

कोटा निरस्त होने पर IOC पर भड़के भारत के विदेशी कोच, बोले-यह बेवकूफी है

 International Olympic Committee photo ht

भारत के विदेशी पिस्टल कोच पावेल सिमरनोव ने पुलवामा आतंकी हमले के बाद पाकिस्तानी निशानेबाजों को वीजा नहीं दिये जाने के कारण नयी दिल्ली विश्व कप से दो ओलंपिक कोटा निरस्त करने के आईओसी के फैसले पर गुस्सा जताया। भारत ने शनिवार से शुरू होने वाले विश्व कप के लिये पाकिस्तानी निशानेबाजों को वीजा नहीं दिया। इसके परिणामस्वरूप अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक समिति ने पुरूषों की 25 मीटर रैपिड फायर पिस्टल स्पर्धा के दोनों ओलंपिक कोटा निरस्त कर दिये। 

पिछले एक दशक से भारतीय निशानेबाजी से जुड़े सिमरनोव ने कहा, ''किसने वीजा नहीं दिया? मैं जानता हूं। यह बेवकूफी है। यह भारत के लिये बहुत बुरा है। यह झटका है।उन्होंने कहा, ''आपको याद होगा कि 2016 में ईरान को ओलंपिक से बाहर कर दिया गया। केवल कुछ अधिकारियों की बेवकूफी के कारण ऐसा फिर से हुआ। इस स्पर्धा में भाग ले रहे भारतीय निशानेबाजों अनीस भानवाला, आदर्श सिंह और अर्पित गोयल ने हमेशा की तरह अभ्यास किया।

पुलवामा हमले के बाद पाक कप्तान सरफराज ने दिया वर्ल्ड कप में IND-PAK मैच पर बड़ा बयान

राष्ट्रमंडल खेलों में स्वर्ण पदक जीतने वाले सबसे युवा भारतीय भानवाला ने कहा, ''कोटा है या नहीं है, मैं यहां केवल अपनी स्पर्धा पर ध्यान दे रहा हूं और अभी किसी अन्य चीज के बारे में नहीं सोच रहा हूं। इससे मेरी योजनाओं पर कोई असर नहीं पड़ेगा।

भारत को IOC से बड़ा झटका, छिनी किसी भी ओलंपिक प्रतियोगिता की मेजबानी

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:India foreign pistol coach Pavel Smirnov slams Olympic quota revocation It was very stupid for cancel two olympic quotas