DA Image
Saturday, December 4, 2021
हमें फॉलो करें :

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ खेलसुनील क्षेत्री ने दिग्गज खिलाड़ी पेले को छोड़ा पीछे, मालदीव को हराकर सैफ चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचा भारत

सुनील क्षेत्री ने दिग्गज खिलाड़ी पेले को छोड़ा पीछे, मालदीव को हराकर सैफ चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचा भारत

एजेंसी,नई दिल्लीShubham Mishra
Thu, 14 Oct 2021 04:55 PM
सुनील क्षेत्री ने दिग्गज खिलाड़ी पेले को छोड़ा पीछे, मालदीव को हराकर सैफ चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचा भारत

भारतीय पुरुष फुटबॉल टीम ने कप्तान सुनील क्षेत्री के दो दमदार गोलों की बदौलत मेजबान मालदीव को हराकर सैफ चैंपियनशिप के फाइनल में अपनी जगह बनाई। टीम ने मालदीव को 3-1 से शिकस्त दी। रविवार को फाइनल मुकाबले में भारत की भिड़ंत नेपाल से होगी। मैच में दो गोल दागने वाले सुनील क्षेत्री को मैन ऑफ द मैच चुना गया। क्षेत्री ने इंटरनेशनल गोल करने के मामले में अब ब्राजील के दिग्गज खिलाड़ी पेले को पीछे छोड़ दिया है। 

 

मालदीव के खिलाफ किए गए दो गोलों के साथ वह सैफ चैंपियनशिप में सबसे ज्यादा गोल दागने वाले खिलाड़ी भी बन गए हैं। ह अब इंटरनेशनल गोल करने के मामले में दिग्गज फुटबॉलर अर्जेंटीना के लियोनेल मेस्सी से महज एक गोल पीछे हैं। मेस्सी के नाम जहां 80 इंटरनेशनल गोल हैं, वहीं इन दो गोलों के साथ छेत्री के अंतरराष्ट्रीय गोलों की संख्या 79 हो गई है। मैच की बात करें तो फॉरवर्ड मनवीर सिंह द्वारा 33वें मिनट में किए गए गोल के सहारे भारत ने मैच में बढ़त ली। हालांकि विपक्षी टीम के स्ट्राइकर हमजा मोहम्मद के एक शॉट पर भारतीय डिफेंडर प्रीतम कोटल की चुनौती के बाद 45वें मिनट में मिली पेनल्टी ने मालदीव को बराबरी करने का मौका दिया और मालदीव के कप्तान एवं फॉरवर्ड अली अशफाक ने इस मौके को न गंवाते हुए गोल दागा और 1-1 से स्कोर बराबर कर दिया। लेकिन, इसके बाद भारतीय कप्तान ने अपना जलवा दिखाया और टीम को फाइनल का टिकट दिला दिया। 

सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

संबंधित खबरें