DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

फेड कप: दक्षिण कोरिया से हारकर भारत चौथे स्थान पर रहा

भारत को जीतने का दारोमदार युगल में अंकिता और प्रार्थना थोंबारे के कंधे पर था, लेकिन कोरिया की सु जेओंग जांग और किम जोड़ी ने भारतीय जोड़ी को 6-4 6-4 से मात दी। 

Ankita Raina (Milind Saurkar/HT Photo)

भारत फेड कप के अंतिम क्लासिफिकेशन मुकाबले में शनिवार (9 फरवरी) को यहां दक्षिण कोरिया से 1-2 हार कर चौथे स्थान पर रहा। भारतीय टीम को करमन कौर थांडी की कमी खली, जो चोटिल होने के कारण इस मुकाबले में नहीं खेल सकी।

कप्तान विशाल उप्पल ने करमन की जगह राष्ट्रीय चैंपियन महक जैन को मौका दिया। फेड कप में पदार्पण कर रही महक ने पूरी कोशिश की लेकिन ना रि किम की चुनौती से पार नहीं पा सकी। भारतीय खिलाड़ी को 2-6 6-3 1-6 से शिकस्त मिली।

चेन्नई ओपन चैलेंजर: प्रजनेश और मुकुंद हारे, भारतीय चुनौती समाप्त 

इसके बाद अंकिता रैना ने दूसरे एकल मुकाबले में सुनाम जिओंग को 6-3 6-3 से हारकर भारत की वापसी कराई। भारत को जीतने का दारोमदार युगल में अंकिता और प्रार्थना थोंबारे के कंधे पर था, लेकिन कोरिया की सु जेओंग जांग और किम जोड़ी ने भारतीय जोड़ी को 6-4 6-4 से मात दी। 

बता दें कि इससे पहले भारतीय महिला टेनिस टीम को शुक्रवार (8 फरवरी) को यहां फेड कप के एशिया-ओसनिया ग्रुप स्तर के पूल-ए के अपने दूसरे मुकाबले में कजाकिस्तान से हार का सामना करना पड़ा। कजाकिस्तान ने भारत को 3-0 से मात दी। 

सीनियर राष्ट्रीय बैडमिंटन चैंपियनशिप में भाग लेंगी पीवी सिंधु और साइना नेहवाल 

पूल-ए के इस मुकाबले में भारत की ओर से अंकिता रैना और करमन कौर थांडी को अपने-अपने एकल मुकाबले में शिकस्त झेलनी पड़ी थी। अंकिता ने पिछले साल भारत में इस टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन किया था। जहां अपने अजेय अभियान के दौरान उन्होंने यूलिया और चीन की उच्च रैंकिंग की खिलाड़ियों को हराया था। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:India finishes 4th in Fed Cup after losing to south Korea